किलेश्वर महादेव का पूजन कर, राजनाथ सिंह नीमच में जन आशीर्वाद’ यात्रा को दिखाई हरी झंडी

नीमच

 भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा को नीमच से रवाना करने के लिए आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आये हैं।। नीमच और उसके आसपसा के लोगों की आस्था के केंद्र किलेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद राजनाथ सिंह यहां दशहरा मैदान पर आमसभा और जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए।

जन आशीर्वाद की यात्रा क्रमांक एक की शुरूआत रविवार को चित्रकूट से हुई, उज्जैन संभाग की हर विधानसभा से यह यात्रा गुजरेगी। वहीं महाकौशल और ग्वालियर-चंबल में निकाली जाने वाली जनआशीर्वाद यात्रा को रवाना करने के लिए मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश में आएंगे। इस यात्रा को लेकर नीमच में व्यापक तैयारी भाजपा ने की है। यात्रा को रवाना करने के लिए राजनाथ सिंह के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव दोपहर में नीमच पहुंचेंगे। राजनाथ सिंह राजस्थान के उदयपुर से होते हुए नीमच आएं।

सात जिलों की हर विधानसभा में पहुंचेगी यात्रा
जनआशीर्वाद यात्रा नीमच से शुरू होकर मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, देवास, आगर-मालवा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। इन जिलों में यात्रा के दौरान भाजपा के कई दिग्गज नेता बीच-बीच में शामिल रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्षी वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आदि नेता यहां पर बीच-बीच में आकर सभाएं भी करेंगे। इस संभाग में तीन या चार बड़ी सभाएं हो सकती है।

नाथ के गढ़ में सेंध लगाने शाह दिखाएंगे झंडी
मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए आ रहे हैं। वे पहले महाकौशल की यात्रा के लिए मंडला पहुंचेंगे। आदिवासी बाहुल्य इस जिले से यह यात्रा शुरू होगी और बीच में कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा भी पहुंचेगी। कमलनाथ के क्षेत्र से जुड़ी होने के कारण महाकौशल की इस यात्रा पर भाजपा के केंद्रीय नेताओं का ज्यादा फोकस हो  सकता है। छिंदवाड़ा में इस यात्रा के दौरान बड़ी सभा भी हो सकती है। मंडला के बाद अमित शाह मंगलवार को ही श्योपुर पहुंचेगे। जहां पर वे ग्वालियर-चंबल की जनआशीर्वाद यात्रा को रवाना करेंगे। वहीं बुधवार यानि 6 सितम्बर को केंद्रीय गृह मंत्री नितिन गड़करी प्रदेश में रहेंगे। वे इंदौर संभाग में निकाली जाने वाली अनआशीर्वाद यात्रा को खंडवा से रवाना करेंगे।

विंध्य की यात्रा में नरोत्तम
रविवार को विंध्य क्षेत्र की चित्रकूट से शुरू हुई जनआशीर्वाद यात्रा दूसरे दिन सुबह सतना विधानसभा के ओम रिसॉर्ट से हुई।  आज की यात्रा में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सांसद एवं जन आशीर्वाद यात्रा के संयोजक गणेश सिंह, जिला अध्यक्ष सीता शर्मा यात्रा में शामिल रहे।  यात्रा रैगांव के सितपुरा, डाम्हा ,कोलाड, बसुधा, कतकोन आदि गांवों से होते हुए यात्रा नागौद विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगी। श्याम नगर, कुलगढ़ी, पिथौराबाद होते हुए यात्रा उचेहरा पहुंचेगी जहां रोड शो होगा।

राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा मौजूद रहेंगे. बता दें कि बीजेपी मध्य प्रदेश में कुल 5 यात्राएं निकालेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अलग-अलग यात्राओं की शुरुआत करेंगे. पांचों यात्राएं कुल 10643 किलोमीटर की होंगी. इनका 998 स्थानों पर स्वागत होगा. इ में 678 रथ सभा, 211 मंच सभा और 50 बड़ी सभाएं होंगी.

25 सितंबर को होगा यात्राओं का समापन

यात्रा के साथ बीजेपी का हाइटेक चुनावी रथ मौजूद रहेगा. रथ के साथ ही जन आकांक्षा पेटी रखी गई है, इसमें आम लोग विकास की आकांक्षा के पत्र डाल सकेंगे. उनके सुझावों के आधार पर ही बीजेपी का घोषणा पत्र तैयार होगा. बता दें कि 25 सितंबर को भोपाल में सभी यात्राओं का समापन होगा. समापन सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाखों कार्यकर्ताओ को संबोधित करेंगे.

Back to top button