हरियाणा के हांसी में 50 लाख के नोट सजाया गया बाबा श्याम का दरबार

हिसार
श्री श्याम मंदिर हांसी के 52 वे महोत्सव के दौरान आज शनिवार को श्याम बाबा का 50 लाख के नोटों से दरबार सजाया गया है। सजावट में 10 के नोट से लेकर 500 तक के नोटों का प्रयोग किया गया है। बाबा के दरबार में नोटों की गड्डियां भी रखी गई है। श्री श्याम मंदिर कमेटी का दावा है कि आज से पहले हरियाणा में श्याम बाबा का इतना भव्य लक्ष्मी सिंगार कहीं नहीं हुआ है। दिल्ली से आए कारीगरों द्वारा 20 दिन में नोटों की मालाओं को तैयार करवाया गया है। श्री श्याम मंदिर हांसी के 51 वे महोत्सव में 20 लाख रुपये का लक्ष्मी सिंगार हुआ था।

विदेशों तक होती है चर्चा
पिछले साल हुए लक्ष्मी सिंगार की पूरे देश ही नहीं विदेशों में भी चर्चा हुई थी। आपको बता दें कि छोटी खाटू नगरी के नाम से प्रसिद्ध हांसी में श्याम बाबा का महोत्सव चल रहा है। हर साल होने वाला सालाना वार्षिक महोत्सव में पूरे देश में प्रसिद्ध है। श्याम बाबा के इस महोत्सव में पूरे भारत से अलग-अलग स्थानों से लोग यहां पहुंचते हैं और अपनी हाजरियां लगाते हैं।

50 लाख रुपए के नोटों का प्रयोग किया गया
श्री श्याम मित्र मंडल एवं श्री श्याम भवन ट्रस्ट के प्रधान जगदीश राय मित्तल ने बताया कि अबकी बार श्याम बाबा का 52वां महोत्सव आठ दिवसीय मनाया जा रहा है। आज सातवें दिन श्याम बाबा का लक्ष्मी श्रृंगार किया गया है, जिसमें करीब 50 लाख रुपए के नोटों का प्रयोग किया गया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में आज से पहले बाबा का इतना भव्य लक्ष्मी श्रृंगार कहीं नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम को श्याम बाबा की पूरे शहर में भव्य यात्रा निकाली गई थी। शनिवार शाम को श्याम बाबा का भव्य विशाल जागरण होगा। विवार शाम को एक शाम सांवरे के नाम कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Back to top button