सोते समय सिर के पास रखें ये चीजें, मिलेंगे चमत्कारिक लाभ

दूध

यदि आपको बार-बार आर्थिक तंगी या आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है तो रात को सिरहाने एक गिलास दूध रख कर सोएं. फिर अगले दिन उसे बबूल के पेड़ में अर्पित कर दें. यह उपाय 7 रविवार तक करें. इससे आर्थिक तरक्‍की में आ रही बाधाएं दूर होंगी और जल्‍द ही आपकी जेब व तिजोरी भरने लगेगी.

चाकू

यदि रात में अचानक सोते से जाग जाएं या बुरे सपने आएं तो तकिए के नीचे लोहे का चाकू या लोहे की कोई अन्‍य नुकीली चीज रखकर सोएं. इससे बुरे सपने नहीं आते. नींद में रुकावट नहीं आती. व्‍यक्ति पूरे दिन तरोताजा और सक्रिय रहता है.

लहसुन

घर में नकारात्‍मकता है या आप नकारात्‍मक विचारों से परेशान हैं तो राम को तकिन के नीचे लहसुन रखकर सोएं. यदि लहसुन की बदबू परेशान करे तो जेब में लहसुन रखकर भी सो सकते हैं. नींद भी अच्‍छी आएगी और निगेटिविटी दूर होगी.

सिक्का और नमक

बीमारी से निजात पाने के लिए पूर्व दिशा में सिर करके सोएं और तकिए के नीचे एक सिक्‍का रख लें. साथ ही बेडरूम में कांच की कटोरी में सेंधा नमक रख लें. इससे लाभ होगा. हर हफ्ते कटोरी का नमक बदलते रहें.

हरी इलायची

सोते समय तकिए के नीचे हरी इलायची रखकर सोना भी बहुत अच्‍छा माना गया है. इससे शुभ फल मिलते हैं. साथ ही गहरी नींद आती है.

सौंफ

यदि कुंडली में राहु दोष है तो रात को तकिए के नीचे सौंफ रखकर सोएं. इससे राहु का दुष्‍प्रभाव दूर होता है. बुरे सपने नहीं आते हैं. मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहता है. परेशानियों से निजात मिलती है.

Back to top button