महाराष्ट्र विधानसभा का मॉनसून सेशन पहले ही दिन हंगामेदार रहा, राम मंदिर में भी पानी लीक कर रहा: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र विधानसभा का मॉनसून सेशन पहले ही दिन हंगामेदार रहा। विपक्ष ने सदन में तीखे हमले बोले तो बाहर निकलकर भी उद्धव ठाकरे हमलावर रहे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब इस सरकार को लोग टाटा, बाय-बाय कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल सरकार ला रही है। हम देखेंगे कि महाराष्ट्र के विकास पर क्या खर्च कर रहे हैं। यह तो लीकेज की सरकार है। राम मंदिर में लीकेज हो रही है और पेपर भी लीक हो रहे हैं। दरअसल राम मंदिर की ऊपरी मंजिल पर अभी काम बाकी होने के चलते नीचे एक जगह बौछार से पानी आ गया था। इसी को लेकर उद्धव ठाकरे ने यह तंज कसा है।

उन्होंने मांग की कि राज्य में किसानों के लोन माफ हो जाने चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हर दिन 9 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। मैंने महाविकास अघाड़ी सरकार बनने पर 2 लाख रुपये तक के कृषि कर्ज माफ कर दिए थे। अब इस डबल इंजन सरकार को तत्काल कदम उठाना चाहिए। इसके अलावा विधानसभा चुनाव से पहले इसे लागू भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि सरकार मध्य प्रदेश की तरह ही यहां लाडली बहना योजना लाने वाली है। यदि ऐसी कोई स्कीम लानी है तो फिर लड़कों के लिए भी होनी चाहिए।

इस दौरान उनसे जब पूछा गया कि चुनाव में महाविकास अघाड़ी की ओर से सीएम का चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा कि पहले एनडीए बता दे कि उनकी फेल सरकार का चेहरा किसे माना जाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली से महाराष्ट्र तक लीकेज वाली ही सरकार है। उन्होंने कहा कि नीट का पेपर लीक हुआ। इसके बाद अयोध्या के राम मंदिर में भी लीकेज की खबर है। विधानसभा में इस दौरान अजित पवार भी सक्रिय नजर आए। उन्होंने विपक्ष पर फेक नैरेटिव फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि महाराष्ट्र में मनु स्मृति के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में यह अफवाह फैलाई गई कि स्कूली किताबों में मनु स्मृति की कुछ पंक्तियां जोड़ने की तैयारी है।

 

Back to top button