विदिशा जिले में हीरा कारोबारी के यहां प्रवर्तन निदेशालय का छापा

विदिशा

विदिशा जिले के हीरा कारोबारी के घर पर शुक्रवार यानी 28 जून को छापा मारा है। हीरा कारोबार से जुड़े मामले में ये जांच पड़ताल की जा रही है। ईडी की ये छापेमारी नंदवाना में रहने वाले गौरव जोहरी और सौरभ जौहरी के घर पर चल रही है। बता दें, पांच साल के दौरान यह तीसरी बार ईडी की कार्रवाई चल रही है।

जानकारी के मुताबिक, चार वाहनों से कोलकाता और भोपाल के अधिकारी इस जांच के लिए विदिशा पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला हीरा कारोबार से जुड़ा हुआ है। जौहरी परिवार का कोलकाता में हीरा कारोबार है, जिसके चलते कोलकाता की टीम भी जांच में जुटी हुई है। दरअसल, जौहरी परिवार की एक महिला सदस्य मुंबई में रहकर हीरा कोराबार से जुड़ी थी। लेकिन अब वो दुबई जा चुकी है। हालांकि, मुंबई में भी ईडी इस पर पर शिकंजा कसे हुए है।

वहीं, दूसरी ओर सौरभ जौहरी कोलकाता से हीरा कारोबार से जुड़े हुए हैं। उनका पूरा सेटअप कोलकाता में भी है, जिसके चलते कोलकाता की टीम कार्रवाई करने विदिशा पहुंची है। हालांकि, इससे पहले गुरुवार देर रात तक हीरा कारोबारी के घर ईडी ने छापेमारी की। चार वाहनों से कोलकाता और भोपाल के अधिकारी नंदवाना में गौरव जौहरी और सौरभ जौहरी के घर पहुंचे थे।फिलहाल जांच जारी है।

जांच पड़ताल करने वाले अधिकारी कैमरे से बचते हुए नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुछ बड़ा खुलासा हो सकता है। फिलहाल, प्रवर्तन निदेशालय की टीम जांच पड़ताल में जुटी हुई है। आपको बता दें कि बड़े आर्थिक अनियमितताओं में ईडी द्वारा कार्रवाई की जाती है।

 

Back to top button