राहत के ऐलान के एक दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली 
केंद्र सरकार और कई राज्य सरकारों द्वारा तेल की कीमतों में राहत देने के एक दिन बाद शनिवार को फिर तेल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे का बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 81.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 29 पैसे चढ़कर 73.24 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। 
वहीं मुंबई की अगर बात करें तो वहां भी पेट्रोल 18 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 87.15 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, लेकिन डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। 70 पैसे की गिरावट के साथ यहां डीजल 76.75 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नै में भी पेट्रोल के दाम 19 पैसे बढ़कर 84.89 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि 31 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 77.42 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 17 पैसे बढ़ा है, वहां आज पेट्रोल 83.52 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं 29 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीजल 75.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। 

गौरतलब है कि गुरुवार को केंद्र सरकार ने तेल की कीमतों में 2.50 रुपये तक की राहत का ऐलान किया था, जिसके बाद कई राज्यों ने भी अपनी ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का ऐलान किया। केंद्र और राज्यों के इस फैसले के बाद देशभर में तेल की कीमतों में न्यूनतम 2.50 रुपये और अधिकतम 5 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि सरकार द्वारा तेल की कीमतों में राहत के ऐलान के बाद शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button