राजनाथ सिंह का तंज- आत्ममंथन करे सपा-कांग्रेस, सिर्फ मोदी विरोध से गठबंधन नहीं बनेगा

 
लखनऊ 

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से कांग्रेस का गठबंधन नाकाम होने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी दल कांग्रेस और सपा को आत्मचिंतन करने की सलाह दी है.

रविवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस और सपा में मारामारी मची है. दोनों को आत्मचिंतन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि महज मोदी विरोध के नाम पर गठबंधन नहीं बनाया जा सकता.

गृमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी भी चाहती है कि विपक्ष सशक्त हो, लेकिन मुद्दाविहीन विपक्ष सशक्त नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि जब तक विपक्ष जन सरोकार के मुद्दे नहीं उठाता तब तक वो सशक्त नहीं हो सकता.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सपा के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कहा था कि आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस को दिल बड़ा करना होगा. उन्होंने अगर पार्टी इसी तरह देर करती रही तो छोटी पार्टियां राज्य में अपने प्रत्याशी घोषित कर देगी. वहीं सपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए छह सीटों के प्रत्याशियों का भी ऐलान कर दिया.

इससे पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी पिछले दिनों एक प्रेसवार्ता कर कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस, बीजेपी को हराने में दिलचस्पी नही रखती. मायावती ने यह भी ऐलान किया था कि मध्य प्रदेश और राजस्थान पार्टी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. जबकि छत्तीसगढ़ में बीएसपी पहले ही कांग्रेस छोड़ अलग पार्टी बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के साथ सभी सीटों पर गठबंधन कर चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button