मैलावाड़ा ब्लास्ट में शामिल जनमिलिशिया सदस्य दंतेवाड़ा से गिरफ्तार

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करने का दावा किया है. एक जनमिलिशिया सदस्य को गिफ्तार करने का दावा दंतेवाड़ा पुलिस ने किया. एक विज्ञप्ति जारी करते हुए पुलिस ने गिरफ्तारी की जानकारी दी है. पुलिस का कहना है कि सर्चिंग के दौरान घेराबंदी कर जनमिलिशिया सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार जनमिलिशिया सदस्य पर मैलावाड़ा ब्लास्ट में शामिल होने का आरोप पुलिस ने लगाया है.

दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि कुआकोंडा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ और पुलिस के जवान सर्चिंग कर रहे थे. इसी दौरान बड़े गुडरा इलाके से घेरेबंदी कर एक जनमिलिशिया सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली का नाम लिंगा करटाम बताया है. पुलिस का आरोप है कि गिरफ्तार नक्सली मैलावाड़ा ब्लास्ट में शामिल था. हत्या,आगजनी,फायरिंग जैसे कई संगीन मामलों में पुलिस को काफी लंबे समय से तलाश थी. कुआकोंडा पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई है.

ता दें कि दंतेवाड़ा-सुकमा मार्ग पर स्थित मैलावाड़ा में 30 मार्च को सीआरपीएफ की वाहन को अंबुश लगाकर नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया था. इस घटना में सीआरपीएफ के 7 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से बाद से इस वारदात में शामिल नक्सलियों की तलाश जवान कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button