पाकिस्तान बॉर्डर भी होगा सील, भारत में 100 पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या

 
नई दिल्ली 

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 100 को पार कर गई है. महाराष्ट्र में देर रात 5 नए पॉजिटिव केस सामने आए. इस तरह से देश में कोरोना मरीजों की संख्या 96 से बढ़कर 101 हो गई है. इस बीमारी से अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने कोविड-19 को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. वहीं आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क देशों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संकट पर चर्चा करेंगे.

महाराष्ट्र में 5 नये मामले सामने आए

देश में पहले कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 96 थी. देर रात रिपोर्ट आई कि महाराष्ट्र में 5 और लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं. इनमें से 3 महिलाएं और 2 पुरूष हैं. इन पांच में से चार लोग दुबई जा चुके हैं, जबकि 21 साल का पांचवा शख्स थाइलैंड से होकर आया है. इसी के साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 31 हो गई है.
 
3 संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार

अहमदनगर के एक सरकारी अस्पताल से कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज फरार हो गए हैं. ये लोग एक सरकारी में आइसोलेशन में थे. हालांकि इनमें से दो मरीज देर रात तक जिला अस्पताल में वापस लौट आए. तोपखाना पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि तीसरे मरीज की खोज जारी है. बता दें कि इससे पहले दो महिला और एक पुरूष को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. इन तीनों लोगों के मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है.
 

पाक बॉर्डर भी होगा सील

इस बीच केंद्र सरकार ने विदेशों से आने वाले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पांच पड़ोसी देशों के साथ लगे बॉर्डर को सील करने का आदेश दिया है. आदेश पर कार्रवाई करते हुए भारत-नेपाल, भारत-बांग्लादेश, भारत-भूटान, भारत-म्यांमार सीमा को सील कर दिया गया है. ये कार्रवाई 14 मार्च को 12 बजे रात की गई है. 15 मार्च की 12 बजे रात से पाकिस्तान से लगी सीमा भी सील कर दी जाएगी. अब इन सीमाओं से यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदी लग गई है.

करतारपुर कॉरिडोर भी होगा बंद

आज रात से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को भी बंद कर दिया जाएगा. नवंबर 2019 में खुले करतारपुर कॉरिडोर से रोजाना 650 से 800 लोग करतारपुर साहिब के दर्शन करने जा रहे थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की खबरों के बाद ये संख्या घटकर 250 रह गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button