Evoke Motorcycles की धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली
Evoke Motorcycles ने एक खास बाइक लॉन्च की है जिसे 6061 नाम दिया गया है। इस बाइक का लुक काफी दिलचस्प है। न केवल इस बाइक का लुक जबरदस्त है बल्कि इसकी खूबियां भी खास हैं। इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है इसकी बैटरी, जिसे सिर्फ 15 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। इसके लिए आपको DC 125W फास्ट चार्जिंग केबल का इस्तेमाल करना होगा।

230KMPH की टॉप स्पीड
इस बाइक में राउंड शेप में LED हेडलैम्प दिए गए हैं। बाइक का टेल सेक्शन Ducati Diavel से मिलता जुलता है। बात करें बाइक की पावर की तो यह बाइक में 120KW लिक्विड कूल्ड मोटर के साथ आती है। यह बाइक 230kmph की टॉप स्पीड के साथ आती है।

470 किमी की रेंज
रेंज के मामले में यह बाइक कई बड़ी बाइक्स को भी पीछे छोड़ सकती है। फुल चार्ज पर यह बाइक 470KM की रेंज कवर कर सकती है। हाईवे पर यह रेंज 265 किमी हो जाती है। यानी जिन ग्राहकों को लंबी रेंज वाली बाइक पसंद हैं उनके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

कीमत और उपलब्धता
यह बाइक जल्द ही यूएस में सेल के लिए उपलब्ध होगी। यूएस में इस बाइक को 24,995 डॉलर यानी करीब 18.73 लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। इस बाइक की टक्कर Harley-Davidson LiveWire और Zero SR/F से होगी। भारत में इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से कोई घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button