कैप्टन सरकार ने बाजवा की पुलिस सुरक्षा वापस ले ली

चंडीगढ़
बीते कुछ दिनों से कैप्टन सरकार के खिलाफ बयान दे रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा से राज्य पुलिस की सुरक्षा वापस ले ली गई है। बाजवा और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच बीते दिनों से ही मतभेद की खबरें सामने आती रही हैं। वहीं इस फैसले के बाद पंजाब सरकार के अधिकारियों ने कहा है कि चूंकि बाजवा को पहले ही केंद्र सरकार की ओर से जेड प्लस सिक्यॉरिटी मिली हुई है, ऐसे में पंजाब पुलिस को उनकी सुरक्षा में तैनात करने की आवश्यकता नहीं है।

बता दें कि पंजाब में बीते दिनों जहरीली शराब के कारण तमाम लोगों के जान गंवाने के लिए बाजवा ने कैप्टन सरकार को दोषी बताया था। इसके अलावा उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के खिलाफ भी बयान दिए थे। बाजवा ने इस मामले को लेकर कुछ शिकायतें भी दी थी, जिसके बाद यह माना जा रहा था कि कैप्टन सरकार उनसे नाराज है।

अमित शाह के करीबी बने बाजवा!
माना जा रहा है कि बाजवा हाल के दिनों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीब आए हैं और इसी कारण कांग्रेस से उनके रिश्ते तल्ख हुए हैं। बाजवा को केंद्र सरकार की ओर से सीआईएसएफ जवानों की सुरक्षा दी गई है। उनकी सुरक्षा में सीआईएसएफ के 24 कमांडो के साथ एस्कॉर्ट वाहनों को भी लगाया गया है। शाह के निर्देश के बाद ही ये सुरक्षा गृह मंत्रालय ने बाजवा को दी है।

सुरक्षा समीक्षा के बाद फैसला
बाजवा को पूर्व में पंजाब पुलिस की प्रोटेक्शन मिली थी और उनके साथ हर वक्त 18 पुलिसकर्मी तैनात रहते थे। हालांकि केंद्र की ओर से सुरक्षा मिलने के बाद पंजाब सरकार ने पुलिस प्रोटेक्शन के फैसले को रिव्यू किया। इस समीक्षा में यह कहा गया कि बाजवा को कोई खतरा नहीं है, अत: उनकी सुरक्षा वापस ली जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button