पाकिस्तान के रास्ते भारत पहुंची तीन करोड़ की हेरोइन बरामद, बाड़मेर में दो तस्कर गिरफ्तार

बाड़मेर
भारत के साथ सामने से लड़ने की हिम्मत खो चुका पाकिस्तान अब घटिया साजिशों को अंजाम देने की नापाक कोशिश में जुट गया है। नकली नोटों के मामले में पाक का हाथ होने के कई बार सबूत आने के बाद बॉर्डर पास से नशे की खेप भारत आने लगी है। बाड़मेर पुलिस ने 3 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की 2 किलो 740 ग्राम हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ड्रग्स की ये खेप पाकिस्तान से होते हुए भारत आई थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, हेरोइन की इस खेप के साथ पकड़े गए दोनों आरोपी खडू खान और मूलाराम ड्रग्स सिंडिकेट के बड़े नाम बताए जा रहे हैं। खडू खान इससे पहले भी लम्बे समय से नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त है। बाड़मेर सहित सरहदी इलाको में खडू ने एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर रखा है। सरहदी बाड़मेर में पुलिस ने सरहद पार पाकिस्तान के तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए तीन करोड़ की हेरोइन बरामद कर 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

2 तस्करों के कब्जे से 2 किलो 740 ग्राम हेरोइन बरामद
बाड़मेर में पुलिस ने तस्करों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 तस्करों के कब्जे से 2 किलो 740 ग्राम हेरोइन को बरामद किया है। बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 3 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने तस्कर बामरला डेर, सेड़वा निवासी खडू खान के कब्जे से 1 किलो 740 ग्राम व मुला राम के कब्जे से 1 किलो हीरोइन बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

नकली नोट के तस्करों ने बताया था हेरोइन तस्कर का नाम
बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के मुताबिक, 6 लाख 55 हजार के नकली नोट मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे तस्करों ने उनके साथ शामिल खडू खान के बारे में बताया था। पुलिस द्वारा उसके साथ गहनता से पूछताछ करने पर उसने और उसके साथ मूलाराम ने हेरोइन तस्करी में शामिल होने की बात को स्वीकार किया है। जिस पर पुलिस ने दोनों तस्करों के घरों से 3 करोड़ की हेरोइन को बरामद किया है।

बाड़मेर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही
पाकिस्तान की तरफ से भारत की सरहदी इलाकों में हेरोइन का मिलना कोई पहली मर्तबा नहीं है। पाक तस्कर सरहद पर लगी फेसिंग के बाद भी कैसे भारत में हेरोइन भेज रहे हैं, इसको लेकर बाड़मेर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं हेरोइन तस्कर खडू खान नकली नोट प्रकरण में भी लिप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button