नोकिया 3.4 की लॉन्चिंग से पहले डिजाइन और स्पेसिफिकेशन लीक 

नई दिल्ली
भारत में नोकिया 5.3 और नोकिया C5 की लॉन्चिंग के बाद एचएमडी ग्लोबल कुछ और नए स्मार्टफोन्स को मार्केट में उतारने की तैयारी में है। अगले महीने बर्लिन में IFA 2020 कॉन्फ्रेंस में एचएमडी ग्लोबल के नए फोन्स नोकिया 3.4, नोकिया 2.4 और नोकिया 7.3 जैसे फोन्स को पहली बार पेश किया जाएगा। हालांकि, लान्चिंग से ठीक पहले नोकिया 3.4 का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गया है।

सोशल मीडिया पर आईं तस्वीरों से पता चलता है कि नोकिया 3.4 में फ्रंट साइड में पंच-होल कैमरा है। यह फोन के ऊपरी हिस्से में बाएं कोने पर है। बैक पैनल पर एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें तीन कैमरा सेंसर और एक एलईडी फ्लैश है। पैनल पर एक डेडिकेटेड फिंगरप्रिंच सेंसर है। 

नोकिया 3.4 में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट लॉन्चर हो सकता है, जैसा कि कंपनी के कुछ हालिया स्मार्टफोन्स में यह सुविधा दी गई है। नोकिया 3.4 में 6.5 इंच का डिस्प्ले एसपेक्ट रेशियो 19:9 और HD+ रेजलूशन वाला होगा।  

बैक साइड में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल में 13, 5, 5 मेगापिक्सल के तीन कैमरा सेंसर होंगे। बताया जा रहा है कि बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में स्नैपड्रैगन बेंगल प्रोसेसर और 3 जीबी रैम होगा। फोन में 4000mAh बैट्री होगी। इसके अलावा माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.55mm का हेडफोन जैक है। 

दावा किया जा रहा है कि नोकिया 3.4 एक बजट स्मार्टफोन होगा। भारत में लॉन्च किए जाने पर यह रियलमी 6 और रेडमी 9 जैसे पॉप्युलर फोन्स के साथ मुकाबला करेगा, जिनकी कीमत 15 हजार से कम है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button