दिल्ली में कांग्रेस की रार से प्रदेश में पार्टी हो रही प्रभावित, पूर्व मंत्री का सिब्बल पर तंज

भोपाल
दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चल रहे घमासान से प्रदेश कांग्रेस में भी असर दिखाई देने लगा है। प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ के सबसे करीबी पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल को आड़े हाथों लेते हुए दोनों नेताओं पर तंज कसा है। साथ ही सोनिया गांधी से मांग की है कि रेगुलेटर टाइट कर दें ताकि विरोध होना बंद हो सके। वर्मा ने ट्वीट के जरिए पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल से दो टूका कहा है कि स्वयं की प्रेक्टिस में ही आपका पूरा समय निकल जाता है।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ‘सिब्बल जिन्होंने पूर्णकालिक नेतृत्व की मांग की है, मैं पूछना चाहता हूं कि आपके पास कितना समय है पार्टी के लिए? स्वयं की प्रेक्टिस में ही आपका पूरा समय निकल जाता है। कांग्रेस हाईकमान सातों दिन 24 घंटे पार्टी के लिए काम कर रहा है। आप स्वयं समय निकाल कर देखेंगे तो समझ आएगा’।

गौरतलब है कि कपिल सिब्बल देश के जाने-माने वकील है, वे सुप्रीम कोर्ट में अपनी प्रेक्टिस करते हैं। दरअसल कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले कांग्रेस के 23 नेताओं ने हस्ताक्षर कर पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की बात की गई थी। इस पत्र में वह राहुल और प्रियंका से नाराज थे। इस पत्र के बाद कांग्रेस की राजनीति अंदर ही अंदर गर्म हो गई है। हाल ही में कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद के बयानों के बाद सज्जन सिंह वर्मा ने उन पर निशानासाधा है।

सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट किया है कि ‘आजाद जी आपने चुनाव कराने की बात की है, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या आपने अन्य पार्टियों में चुनाव होते देखे हैं। क्या भाजपा में संगठन के पदों पर नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह भी चुनाव के माध्यम से आये।
आप भी अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के मनोनीत अध्यक्ष रहे हैं। आप ही बताएं उस समय की युवा कांग्रेस और चुनाव के बाद की युवा कांग्रेस में कितना अंतर आपको लगा? कांग्रेस हाईकमान ने ही आपको भी राज्यसभा सांसद बनाया है।’

वर्मा ने यह भी लिखा कि पार्टी हाईकमान को अपनी शक्ति को पहचानना चाहिए। आपके पास शक्ति है, इस देश को दिशा देने की। जिस दिन आपने रेगुलेटर टाइट कर दिया उस दिन से कोई विरोध नहीं होगा। जिस परिवार ने देश के लिए इतने बलिदान दिए हो, उस गांधी परिवा से बेहतर कांग्रेस पार्टी को काई अन्य लीड नहीं कर सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button