उपचुनाव 2020: ग्वालियर-चंबल में प्रचार के साथ तेज हुई जुबानी जंग

ग्वालियर
चुनाव प्रचार के लिए दिग्गज नेताओं की आमद से अंचल में राजनीति का पारा अब चढ़ने लगा है। हाल ये है कि इन दिनों रोजाना सूबे की सियासत के करीब आधा दर्जन बड़े नेता संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच नेताओं के बीच जुबानी जंग भी अब तेज होती जा रही है।

खास बात ये है कि अपने प्रचार के साथ-साथ नेता विरोधी दल और उनके नेताओं पर जमकर निशाना साध रहे हैं। हाल ये है कि ऐसे में नेताओं की जुबान भी जमकर फिसल रही है। इसको लेकर अंचल का राजनीतिक माहौल अब गरमाने लगा है। अपने प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार के लिए बीजेपी ने अपने तमाम दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार दिया है। हाल ये है कि इन दिनों भाजपा के लगभग आधा दर्जन बड़े नेताओं के ग्वालियर-चंबल संभाग के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में दौरे कराते हुए ताबड़तोड़ सभाएं कराई जा रही हैं। साथ ही मंडलों से लेकर पोलिंग बूथ लेबल तक बैठकों का दौर भी लगातार तेज होता जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 18 अक्टूबर को अंचल में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चार जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। उनकी पहली जनसभा करैरा विधानसभा के झिरी में हो रही है। इसके बाद आमोल में तथा शाम को ग्वालियर विधानसभा में वृंदावन वाटिका पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद वीडी शर्मा आज मुरैना जिले में चार जनसभाआें को संबोधित करेंगे। श्री शर्मा जौरा के चिन्नौनी मंडल से अपने दौरे की शुरुआत कर मुरैना पहुंचेंगे। इसके बाद दिमनी विधानसभा क्षेत्र के रानपुर ग्राम में और फिर अंबाह नगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आज सबसे पहले सुमावली विधानसभा के गलेथा में आमसभा को संबोधित करने वाले हैं। यहां से बमनपुरा सरसैनी में, फिर उत्तमपुरा ताजपुर में, जौरा विधानसभा के अंतर्गत गुरजा छिनवरा में तथा शाम 6 बजे खिड़ोरा में आमसभा को संबोधित करेंगे।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा डबरा विधानसभा के धुंआधार दौरे पर निकल रहे हैं। इस दौरान शाम तक वह करीब एक दर्जन स्थानों पर बैठकें लेने के अलावा ग्रामीण क्षेत्र की जनता से मुलाकात करने वाले हैं।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 19 अक्टूबर से ग्वालियर, चंबल के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। वह यहां 22 अक्टूबर तक अंचल में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करेंगे।

Back to top button