दिल्ली: कोरोना की तीसरी लहर भी पड़ रही कमजोर, रविवार को संक्रमण के सिर्फ 2,706 नए मामले

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना पर फिर से खुशखबरी मिलने लगी है क्योंकि महामारी की तीसरी लहर भी कमजोर पड़ती दिख रही है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को संक्रमण के सिर्फ 2,706 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमण घटकर चार प्रतिशत से नीचे चली गई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ताजा आंकड़े जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट रविवार को घटकर 3.65% पर पहुंच गया है। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "मुझे खुशी है कि संक्रमण की तीसरी लहर कमजोर होती दिख रही है। दिल्ली ने कोरोना के खिलाफ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी है।"

स्वास्थय मंत्री की दिल्लीवासियों से अपील
उधर, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर खुशी जताई और कहा कि वायरस के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली जीत रही है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनते रहने, सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करने और सैनिटाइजेशन का साथ नहीं छोड़ने की अपील की है। उन्होंने लिखा, 'सुरक्षित रहें दिल्ली।'

लगातार कमजोर पड़ रहा कोरोना
ध्यान रहे कि इस हफ्ते गुरुवार को संक्रमण की दर 4.96 प्रतिशत, शुक्रवार को यह 4.78 प्रतिशत और शनिवार को 4.2 प्रतिशत थी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोविड-19 से रविवार को 69 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 9,643 पर पहुंच गई है। सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि अभी 24,693 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,92,250 हो गए हैं।

Back to top button