किसानों के आंदोलन का आज 12वां दिन, सिंधु, टिकरी, चिल्ला बॉर्डर बंद, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक

 
नई दिल्ली 

 दिल्ली सीमा पर अपनी मांगों को लेकर जमे किसान संगठनों के आंदोलन का आज 12वां दिन है. इस दौरान कई दौर की बात हो चुकी है, लेकिन अब 9 तारीख को सरकार- किसान फिर आमने सामने होंगे. किसान संगठन पीछे हटने को राजी नहीं और सरकार के फॉर्मूले किसानों को मंजूर नहीं है. अब इंतजार  9 दिसंबर का है.

दिल्ली की सीमा पर तो हालात और भी खराब है. आज दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि नेशनल हाईवे-24 पर गाजियाबाद से दिल्ली का ट्रैफिक आंदोलन के चलते बंद रहेगा. दिल्ली आने के लिए लोगों को अप्सरा या भोपुरा या डीएनडी से सफर करने की सलाह दी गई है.  

पिछले कई दिनों से किसान सिंधु बॉर्डर पर जमे हुए हैं. इस वजह से सिंधु, औचंडी, पिओ मनियारी, मंगेश बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा एनएच-44 को दोनों ओर से बंद किया गया है. लोगों से लामपुर, सफियाबाद, साबोली बॉर्डर से सफर करने की सलाह दी गई है. ट्रैफिक को मुकरबा और जीटीके रोड की ओर डायवर्ट किया गया है.

इसी तरह टिकरी, झारोदा बॉर्डर को किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया गया है. बदुसराय बॉर्डर को छोटी गाड़ियों जैसे कार और टू-व्हीलर के खोला गया है. झटीकरा बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है. हरियाणा के लिए धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेड़ा बॉर्डर को खोला गया है.
 
नोएडा से दिल्ली आने वालों को नोएडा लिंक रोड से सफर न करने की सलाह दी गई है. इस सड़क पर किसान जमे हुए हैं. इस वजह से गौतम बुद्ध द्वार के पास स्थित चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाली लेन को बंद कर दिया गया है. लोगों से दिल्ली जाने के लिए डीएनडी का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

Back to top button