500 लीटर सरकारी केरोसिन जब्त, खाद्य सामग्रियों के लिए नमूने

खरगोन में भीषण गर्मी के चलते आमजनों के स्वास्थ्य को लेकर एसडीएम अभिषेक गेहलोत की अगुवाई में प्रशासन के खाद्य प्रतिष्ठानों पर छापे मारे. दल ने शक्ति डेयरी, नटराज भोजनालय और पीपल वाला नमकीन सेन्टर तीन स्थानों पर छापामार कार्यवाही की. कार्यवाही के दौरान शक्ति डेयरी से बड़ी मात्रा में भंडारित मावा, पनीर और घी के सैंपल लिए.खराब होने की आशंका में खाद्ध सुरक्षा विभाग ने यह सैंपल लिए.

इस दौरान डेयरी के तलघर का ताला खुलवाकर एसडीएम ने करीब एक दर्जन टीन के डिब्बों में रखा खराब घी भी जब्त किया. वहीं 9 घरेलू गैस सिलेंडर भी जब्त किए गए. इसी प्रकार प्रशासन के दल ने बस स्टैंड स्थित नटराज होटल और भोजनालय पर छापामार कायर्वाही की. वहां से खाद्य तेल सहिंत अन्य खाद्य सामग्री की सैंपलिंग की गई. तालाब चौक स्थित पीपलवाला नमकीन सेन्टर से करीब 500 लीटर सरकारी केरोसिन जब्त किया गया.

शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सरकारी कंट्रोलों से आमजन को मुहैया होने वाले केरोसीन की भारी मात्रा में जब्ती के सवाल पर एसडीएम ने कहा कि ये कहीं न कहीं काला बाज़ारी से जुड़ा मामला है. इसके नेटवर्क की पड़ताल कर काला बाज़ारी में लिप्त कंट्रोल संचालकों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

तीन स्थानों पर कार्यवाही से शहर के बाकी व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया.लंबे समय बाद प्रशासन खाद्ध सामग्री की गुणवत्ता और जांच को लेकर संजीदा नज़र आया. एसडीएम ने बताया कि प्राप्त शिकायतों ओर वर्तमान गर्मी के दौर में डेयरी प्रॉडक्ट सहित बाजार बिकने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता जांचने के लिए ये कार्रवाई की जा रही है जो लगातार जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button