डुअल सेल्फी कैमरा के साथ अक्टूबर में लॉन्च देंगे Google Pixel 3 और

दिग्गज कंपनी गूगल अपने नेक्स्ट जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी इन स्मार्टफोन को Google Pixel 3 और Pixel 3 XL के नाम से पेश करेगी। गूगल के स्मार्टफोन लॉन्च पेटर्न की बात करें, तो कंपनी इन स्मार्टफोन को अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के कुछ महीने पहले गूगल के इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स को लेकर जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक ये स्मार्टफोन डुअल सेल्फी कैमरा के साथ आएंगे।

पिछली कई रिपोर्ट में सामने आया है कि गूगल इन स्मार्टफोन को कंपनी खास और मार्केट में मौजूद ट्रेंडिंग फीचर्स को फॉलो करते हुए पेश करेगी, जिससे मार्केट में मौजूद कॉम्पिटीटर को ये स्मार्टफोन टक्कर दे सकें। Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन को इस साल अक्टूबर में फ्लैगशिप फीचर्स केसाथ पेश करेगी।

फिलहाल गूगल की तरफ से इन स्मार्टफोन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अगर ये रिपोर्ट वाकई सच है, तो ये फोन लॉन्च के साथ ही ऐपल आईफोन को कड़ा कॉम्पिटीशन देंगे। लॉन्च के बाद ये स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली यूएस मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

ये रिपोर्ट गूगल पिक्सल के नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और उपलब्धता के बारे में ही नहीं बल्कि गूगल के नेक्स्ट नजरेशन स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आए हैं। गूगल पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन बड़ा मॉडल होगा, जो डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ आएगा।

गूगल पिक्सल के नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन में पिछली साल लॉन्च हुए ऐपल के आईफोन X की तरह नॉच दिया होगा।रिपोर्ट की माने तो फोन के दोनों ही सेल्फी कैमरा डिसप्ले पर नॉच के अंदर मौजूद होंगे। कंपनी इस स्मार्टफोन को ऐज टू ऐज डिसप्ले और थिक बॉटम बैजल के साथ पेश करेगी।

गूगल पिक्सल 3 स्मार्टफोन की डिजाइन की बात करें, तो ये स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 2 की तरह ही नजर आएगा। हालांकि इस स्मार्टफोन में नॉच और ऐज टू ऐज डिसप्ले नहीं होगा। हालांकि ये स्मार्टफोन भी डुअल फ्रंट कैमरा के साथ आएगा, जो फोन के टॉप बैजल पर मौजूद है।

रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि गूगल अपने नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन को फ्रंट स्टीरियो स्पीकर्स के साथ पेश करेगी। शायद इसीलिए कंपनी इन स्मार्टफोन को थिक बॉटम बैजल के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा कंपनी इन स्मार्टफोन को इंप्रूव कैमरा मॉड्यूल के साथ पेश करेगी।

HDR क्या होता है और इसे कब ऑन करना चाहिए ?
रिपोर्ट पर यकीन करें, तो गूगल के ये नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफन सिंगल रियर कैमरा बोकेह इफेक्ट क्षमता के साथ आएंगे। फिलहाल गूगल की तरफ से इन स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है और गूगल के फैन्स को इन नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button