कैब चालक ने किया स्टिंग, रिश्वत लेता पुलिसकर्मी कैमरे में कैद

नई दिल्ली
दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास ओवरस्पीड वाहनों का चालान कर रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक कैब वाले से 500 रुपये की रिश्वत ले रहा है. जिस कैब वाले ने ये रिश्वत दी उसी ने वो वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.

जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने सभी तीनों ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन भेजकर उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है. वीडियो 19 मई 2018 का है. एक कैब वाला इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जा रहा था, जब चार पांच ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने ओवर स्पीड होने की वजह से उसकी कार को रोका और 14 सौ रुपये का चालान करने की बात कही.

लेकिन बातचीत करने पर एक पुलिस वाले ने 500 रुपये की अवैध वसूली की और बिना चालान किए ही गाड़ी को छोड़ दिया. यह घटना कैब चालक ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली. मोबाइल से बने इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि 500 लेने के बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी वहां से चला जाता है, तो दूसरा उसके पास आता है. जिसके बाद कैब ड्राइवर दूसरे पुलिसकर्मी को कहता है कि उसने पहले वाले भाई को 500 रुपये दे दिए हैं. उसके बाद वो पुलिसकर्मी भी वहां से चला जाता है.

घटना के बाद कैब ड्राइवर ने इस वीडियो को सोशल साइट पर वायरल कर दिया, वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस के पास भी जा पहुंची. तब पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. उनके खिलाफ जांच बैठा दी.

अक्सर देखा गया है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी गाड़ियों को रोककर अवैध वसूली करते हैं. कई बार उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होती है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें कानून का डर नहीं है. गनीमत हो इस कैब ड्राइवर की, जिसने हिम्मत करके अपने मोबाइल से भ्रष्टाचार का यह बड़ा खेल उजागर कर दिया. जिससे दिल्ली ट्रेफिक पुलिस का एक शर्मनाक चेहरा उजागर हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button