पूछताछ के बाद अरबाज ने जांच में सहयोग करने की बात कही

नई दिल्ली 
पुलिस अधिकारियों की पूछताछ में अरबाज खान ने यह बात मानी है कि वह क्रिकेट मैच पर पिछले 5-6 साल से सट्टा लगा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि अरबाज खान का दावा है कि उन्होंने इस साल 27 मई को खत्म हुए आईपीएल सीजन में किसी भी मैच पर सट्टा नहीं लगाया है।
 

ठाणे स्थित ऐंटी-एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) के सामने अपना बयान दर्ज कराने के बाद जा रहे अरबाज ने पत्रकारों से कहा, 'मेरा बयान दर्ज किया जा चुका है। इस जांच में जो कुछ भी पुलिस को जरूरत हुई, उन्होंने पूछा और मैंने उन सवालों का जवाब दिया।' इसके बाद अरबाज खान ने कहा कि वह पुलिस को जांच में सहयोग करना जारी रखेंगे। 

इस मामले की जांच कर रहे प्रदीप शर्मा ने कहा, 'हमने आज अरबाज खान का बयान दर्ज कर लिया है और उन्होंने बातचीत में पूरा सहयोग दिया। जरूरत हुई तो हम दोबारा उन्हें पूछताछ के लिए बुलाएंगे।' पुलिस अधिकारी ने इस बारे में कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया।

 
बता दें कि शुक्रवार को पुलिस की तरफ से समन मिलने के बाद शनिवार सुबह अरबाज खान जांच एजेंसी के सामने पहुंच गए थे। 

हाल में खत्म हुए आईपीएल के 11वें सीजन के दौरान सट्टेबाजी के आरोप में एक बुकी की गिरफ्तारी के बाद ठाणे पुलिस ने शुक्रवार को अरबाज को समन भेजा था, जिसके बाद वह शनिवार को क्राइम ब्रांच में पेश हुए। शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं कि अरबाज सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकिट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था। पुलिस अब अरबाज का बयान दर्ज कर सट्टेबाजी रैकिट से उनके लिंक के बारे में पड़ताल करेगी। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुख्यात सोनू जालान के सामने बिठाकर हुई पूछताछ में अरबाज ने यह कबूल कर लिया कि उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन में सट्टेबाजी की। अरबाज खान अपने भाई सुपरस्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ करीब 11 बजे पेशी के लिए पहुंचे थे। 

कौन है जालान 
सोनू जालान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चलाता है और उसकी गतिविधियां पूरे भारतीय उपमहाद्वीप तक फैली हैं। पुलिस इन्स्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोनू जालान का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये के करीब हो सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button