बॉलीवुड का वो महान और विनम्र दरिंदा, जिसे भुला दिया गया

मुंबई
८० का दशक तो आपको याद ही होगा, जब रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्में लोगों को डराया करती थीं। इन फिल्मों भूत बने किरदार भी शायद आपको याद होंगे। हॉरर फिल्मों के भूत ‘सामरी’ का किरदार निभाने वाले अनिरुद्ध उर्फ अजय अग्रवाल लंबे अरसे से फिल्मों से गायब हैं। लंबे-लंबे दांतों, लाल आंखें और चेहरे पर खून के निशान से डराने वाले अनिरुद्ध साढ़े 6 फीट लंबे हैं। क्या आपको पता है कि क्यों हिंदी फिल्मों में भूत का किरदार निभाने वाला ये अभिनेता अब कहां है।

हम आपको बता दें कि अनिरुद्ध को उनके ही शरीर की वजह से फिल्मों से दूरी बनानी पड़ गई। कमर और पीठ में दर्द की वजह से फिल्मों से उनकी दूरी बनती गई। यही नहीं लगातार बीमार और परेशान रहने की वजह से उनके रोल भी दूसरे कलाकारों की दिए जाने लगे।

आखिरकार उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और फिलहाल अपना बिजनेस संभाल रहे हैं। बताया जाता  है कि अनिरुद्ध 100 रुपए लेकर मुंबई आए थे। अनिरुद्ध ने आईआईटी रुड़की से सिविल इंजीनियरिंग की थी। इसके बाद वो मुंबई चले आए।  68 साल के अनिरुद्ध अग्रवाल का जन्म 1 दिसंबर, 1949 को देहरादून में हुआ था।

साल 2010 के बाद से वो फिल्मों और टीवी में नजर नहीं आए हैं। अनिरुद्ध आखिरी बार 2010 में रिलीज हुई प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विल्सन लुईस की हॉरर फिल्म 'मल्लिका' में नजर आए थे। इसमें भी उन्होंने 'सामरी' का रोल ही प्ले किया था।  इस फिल्म में उनके साथ हिमांशु मलिक, सुरेश मेनन, शीना नायर, राजेश खेरा और मामिक जैसे एक्टर्स ने काम किया था। अनिरुद्ध ने बहुत सी फिल्मों में काफी अच्छा अभिनय करके लोगों को अपना दिवाना बनाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button