ग्रामीणों को नक्सल समर्थक बता जवानों ने की मारपीट, महिलाओं और बच्चों को भी पीटा

गंगालूर
छत्तीसगढ़ के गंगालूर में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि गश्त पर निकले सुरक्षाबल के जवानों ने उनके साथ मारपीट की है. जवानों पर आरोप है कि उन्होंने 15 ग्रामीणों के साथ ये कह कर मारपीट की कि उनके नक्सलियों के साथ संबंध है. फोर्स के जवानों ने पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा, उन्हें भी बेरहमी से पीटा. फिलहाल घायल ग्रामिणों का इलाज गंगालूर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.

सावनार निवासी रघु कुरसम का कहना है कि एक जून की सुबह तकरीबन 8 से 9 बजे के बीच पुलिस के जवान टैक्टरों से गांव में पहुंचे थे. इस समय गांव के कुछ युवक तेंदू पत्तों को बोरो में भरने का काम कर रहे थे, जबकि कुछ लोग घरेलू काम में लगे हुए थे. अचानक पहुंचे जवानों ने तेंदू पत्ता भर रहे युवकों को बंदूक के कूंदे और डंडों से पीटना शुरू कर दिया.

जवानों ने पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा. जवानों की मारपीट का शिकार बने पंद्रह लोगों में नौ नाबालिग हैं, जबकि पांच बच्चे स्कूली छात्र हैं, जो छुट्टियों में अपने गांव आए हुए थे. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने डर की वजह से जिला अस्पताल या गंगालूर के सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं कराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button