राफेल नडाल प्री-क्वार्टर फाइनल में

पैरिस
लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नमेंट के पुरुष एकल के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। टॉप सीड नडाल ने शनिवार को तीसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी।

अपने 11वें खिताब की तलाश में लगे नडाल ने दो बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले गास्केट को एक घंटे 58 मिनट में शिकस्त दी। नडाल ने 2008 के बाद से अब तक गास्केट के खिलाफ एक भी सेट नहीं गंवाया है। यहां रौलां गैरों में 10 बार खिताब जीत चुके नडाल का प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जर्मनी के मेक्समिलियन मार्टेर के साथ मुकाबला होगा, जिन्होंने एस्तोनिया के जुर्गेन जोप को 6-2, 6-1, 6-4 से हराया।

इटली के फेबियो फोगनिनी ने तीसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में ब्रिटेन के काइल एडमंड को हराकर टूर्नमेंट से बाहर कर दिया। 18वीं सीड फोगनिनी ने पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में एडमंड को 6-4, 4-6, 3-6, 6-4, 6-4 से मात दी और प्री-क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फोगनिनी ने टूर्नमेंट के पुरुष एकल मुकाबले में ब्रिटेन के लिए अकेले चुनौती संभाल रहे एडमंड को तीन घंटे 34 मिनट में पराजित किया।

अंतिम-16 में फोगनिनी का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिच या अमेरिका के स्टीव जॉनसन से हो सकता है। वहीं साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन ने जर्मनी के मिश्का ज्वेरेव को मात देकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। टूर्नमेंट में छठे सीड एंडरसन ने तीसरे दौर के मुकाबले में ज्वेरेव को 6-1, 6-7, 6-3, 7-6 से हराया। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने दो घंटे 47 मिनट में यह मैच जीता। अंतिम-16 में एंडरसन का सामना अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्जमैन से होगा।

एक अन्य मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गोफिन ने फ्रांस के गाइल्स मोफिंस को तीन घंटे 58 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 6-7, 6-3, 4-6, 7-5, 6-3 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा, जहां अब उनके सामने इटली के मार्को सेसियांटो की चुनौती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button