नई ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट आते ही छाई, लॉन्च के 10 दिनों में ही बुक हो गईं 14,366 यूनिट्स

नई दिल्ली
ह्यूंदै ने अपनी पॉप्युलर एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट अवतार पिछले महीने आॅफिशली लॉन्च कर दिया। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.43 लाख रुपये है। कोरियन निर्माता की इस गाड़ी ने आते ही कमाल कर दिया। लॉन्च से महज 10 दिनों के भीतर ही इसकी 14,366 बुकिंग्स हुईं और 70,000 से भी ज्यादा लोगों ने इसके बारे में इंक्वॉयरी की। किसी भी नई कार के लिए यह एक बेहतरीन संकेत है।  

ह्यूंदै Creta फेसलिफ्ट में नई कास्केडिंग ग्रिल है जो कि अपडेटेड हेडलैम्प्स और बंपर्स से लैस है। एलईडी डीआरएल को हेडलैम्प से फॉग लैम्प हाउसिंग में शिफ्ट किया गया है। इसमें 17 इंच के नए अलॉय वील्ज दिए गए हैं। कार के पिछले हिस्से में नया बंपर और ट्वीक्ड टेल लैम्पस हैं। 

गाड़ी के इंटीरियर डिजाइन को सेम रखा गया है लेकिन कंपनी ने क्रेटा में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। इसमें अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन्स के लिए वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पॉवरव ड्राइवर सीट, लॉकिंग के लिए स्मार्ट की बैंड, आॅटोलिंक कनेक्टेड ऐप्लिकेशन आदि फीचर्स दिए गए हैं। 

Hyundai Creta तीन इंजन आॅप्शंस के साथ आती है। एंट्री लेवल मॉडल में 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन है जो कि 90 पीएस पावर देता है। 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन है जो कि 128 बीएचपी का पॉवर और 150 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 1.6 लीटर डीजल इंजन है जो कि 121 बीएचपी का पॉवर और 265 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इन इंजनों को 6 स्पीड मैन्युअल और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। हालांकि, 1.4 लीटर इंजन केवल मैन्युअल ट्रांसमिशन से ही लैस है। 

कंपनी का दावा है कि 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन 17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है तो वहीं डीजल इंजन 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज। फेसलिफ्ट मॉडल के साथ ही ह्यूंदै क्रेटा को दो नए रंगों, मरीना ब्लू और पैशन आॅरेंज में भी उतारा गया है। क्रेटा में कुल 7 सिंगल टोन और दो ड्यूल टोन कलर आॅप्शंस हैं। 

क्रेटा तीन साल की अनलिमिटेड किलोमीटर्स वॉरंटी के साथ आती है और इसमें रोड साइड असिस्टेंस भी शामिल है। कंपनी के मुताबिक, दुनियाभर में चार लाख से ज्यादा क्रेटा एसयूवी बेची जा चुकी हैं। क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत 9.4 लाख रुपये से शुरू होकर 15.04 लाख रुपये तक जाती है। रेनॉ कैप्चर से इसका मुकाबला होता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button