10 हजार के बजट में नया स्मार्टफोन

 

फोन में कम क्षमता वाली बैटरी होने के चलते बार-बार मोबाइल को चार्ज पर लगाना पड़ता है, इस वजह से नया फोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आज आप लोगों को 10 हजार रुपये से कम कीमत में 6000 mAh की बैटरी क्षमता से लैस कुछ दमदार स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारी देंगे। इस प्राइस रेंज में ग्राहकों को Realme के अलावा Tecno और Infinix ब्रांड के बजट स्मार्टफोन्स मिल जाएंगे।

Realme C15 Price in India
इस रियलमी स्मार्टफोन की कुछ अहम खासियतों की बात करें तो इस हैंडसेट में 6000 एमएएच की दमदार बैटरी के अलावा क्वाड रियर कैमरा सेटअप, 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा सेंसर, 6.52 इंच एचडी+ डिस्प्ले मिलता है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Realme ब्रांड के इस फोन में मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर है।

ग्राहक रियलमी सी15 स्मार्टफोन को रियलमी की आधिकारिक साइट रियलमी डॉट कॉम के अलावा Flipkart से भी खरीद सकते हैं। आप लोगों को 10 हजार रुपये से कम में इस फोन का केवल 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट ही मिलेगा, इस मॉडल की कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, अगर आप इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 999 रुपये अधिक खर्च करने होंगे क्योंकि इस मॉडल को 10,999 रुपये में बेचा जाता है।

Tecno Spark 6 Air Price in India
इस बजट स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6000 mAh की दमदार बैटरी के अलावा 7 इंच एचडी+ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर और सिक्योरिटी के लिए फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है।

Tecno ब्रांड के इस स्मार्टफोन को Amazon से खरीदा जा सकता है। अमेजन पर टेक्नो स्पार्क 6 एयर का 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 8,699 रुपये में बेचा जा रहा है।

 

Infinix Smart 4 Plus Price in India
इस इनफिनिक्स स्मार्टफोन की कुछ अहम खासियतों की बात करें तो 6000 एमएएच बैटरी के अलावा इस फोन के पिछले हिस्से में डुअल रियर कैमरा सेटअप, फ्रंट में सेल्फी लवर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर, स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो ए25 प्रोसेसर और 6.82 इंच एचडी+ डिस्प्ले है।

Infinix ब्रांड के इस स्मार्टफोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदा जा सकता है। गौर करने वाली बात यह है कि इस Budget Smartphone के 3 जीबी रैम औऱ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को कंपनी की साइट पर 7,499 रुपये तो वहीं फ्लिपकार्ट पर 7,999 रुपये में बेचा जा रहा है।

अन्य विकल्प, Tecno POVA Price in India:
यदि आप 10 हजार रुपये से थोड़े अधिक पैसे खर्च कर सकते हैं तो आपको टेक्नो ब्रांड का ये दमदार स्मार्टफोन भी मिल सकता है। इस फोन की कुछ अहम खासियतों की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में 16 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है।

डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.8 इंच एचडी+ स्क्रीन है, स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी80 चिपसेट के अलावा फोन में जान फूंकने के लिए 6000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी। इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,499 रुपये है। वहीं, इस फोन के टॉप वेरिएंट में 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज है और इस मॉडल की कीमत 11,999 रुपये है।

Back to top button