चिदंबरम ने  कहा भारतीय इकॉनमी एक ऐसी कार है जिसके 3 टायर पंक्चर हो चुके हैं

ठाणे 
पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ऐसी कार की तरह हो गई है जिसके 3 टायरें पंक्चर हैं। उन्होंने पेट्रोल-डीजल सहित अन्य चीजों की बढ़ती कीमतों पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चिदंबरम ने कहा कि निजी निवेश, निजी उपभोग, निर्यात और सरकारी खर्च किसी अर्थव्यवस्था के चार ग्रोथ इंजन हैं। यह किसी कार के 4 टायरों की तरह हैं। यदि 1 या 2 टायर पंक्चर हो तो गाड़ी धीमी पड़ जाती है लेकिन हमारे यहां तो तीन टायर पंक्चर हो चुके हैं।' 
 

इसके साथ ही चिदंबरम ने कहा कि सरकारी खर्च सिर्फ स्वास्थ्य देखभाल एवं कुछ अन्य सुविधाओं में जारी है। इस खर्च को बनाए रखने के लिए सरकार ने पेट्रोल, डीजल और यहां तक कि एलपीजी पर भी कर लगाना जारी रखा है। सरकार उन करों के नाम पर लोगों से धन वसूली कर रही है और इनमें से कुछ पैसे जनसुविधाओं पर खर्च कर रही है। 
 

पावर सेक्टर पर सवाल उठाते हुए चिदंबरम ने कहा कि किया कि क्या आपने हाल में बिजली के क्षेत्र में कोई निवेश देखा है। पूर्व वित्त मंत्री ने जीएसटी के पांच स्लैब के लिए भी मोदी सरकार की आलोचना की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button