Deprecated: Required parameter $output follows optional parameter $depth in /home/jviefsqqnugz/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-mega-menu.php on line 451
ऐपल ने लॉन्च किया iOS 12, मिलेंगे बेहतर फीचर और अपडेट्स – Khabar Jagat

ऐपल ने लॉन्च किया iOS 12, मिलेंगे बेहतर फीचर और अपडेट्स

ऐपल ने WWDC कॉन्फ्रेंस 2018 में सोमवार को आईफोन और आईपैड्स के लिए नए बड़े अपडेट iOS 12 को लॉन्च किया। इस iOS 12 के लॉन्च के साथ ही अब ऐपल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम iOS से चलने वाले आईफोन और आईपैड्स में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। 

 
ऐपल के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट क्रेग ने iOS 12 को सोमवार को लॉन्च किया। साथ ही उन्होंने यह कहा कि ऐपल के करंट वर्जन iOS, iOS 11 पर अभी कम से कम 81 प्रतिशत डिवाइसेज चलती हैं जबकि ऐंड्रॉयड पर केवल 6 प्रतिशत डिवाइसेज ही चलती हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि iOS 12 से ऐपल के फोन एक्सपीरियंस और परफॉर्मेंस के मामले में अब और भी बेहतर हो जाएंगे। अभी जो भी आईफोन और आईपैड्स iOS 11 पर चल रहे हैं उन तक जल्द ही iOS 12 पहुंच जाएगा। इसके साथ ही iOS 12 से ऐप लॉन्च टाइम को भी बेहतर करने में मदद मिलेगी। 

इस इवेंट के दौरान ऐपल ने एक 'फॉर यू' नाम का एक नया टैब भी लॉन्च है। वहीं ऐपल के सिरी वर्चुअल असिस्टेंट में भी iOS 12 के साथ नए फीचर्स और अपडेट्स देखने को मिलेंगे। अब सिरी में यूजर्स को 'शॉर्टकट' का फीचर मिलेगा जिससे की ऐप्स जल्दी खुल सकेंगे। ऐपल के कई और ऐप्स जैसे न्यूज ऐप, स्टॉक ऐप में भी अपडेट्स किए गए हैं। iOS 12 के साथ वॉइस मेमो फीचर भी अब आईपैड्स के साथ जुड़ जाएगा। ऐपल ने फेसटाइम में भी एक बड़ा बदलाव लाया है। अब फेसटाइम के जरिए एक बार में ही 32 लोग एक साथ जुड़ पाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button