Lenovo Z5 लॉन्च, इसमें है 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज

नई दिल्ली 
लेनोवो ने आखिरकार अपना बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन लेनोवो ज़ेड5 चीन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च कर दिया। चीनी स्मार्टफोन निर्माता के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आईफोन x की तरह नॉच दी गई है। यह एक ऑल-स्क्रीन स्मार्टफोन नहीं है। फोन के डिज़ाइन को पूरी आईफोन X से कॉपी किया गया है। नॉच के अलावा, स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जो रियर पैनल पर वर्टिकल डिज़ाइन के साथ आता है। लेनोवो ज़ेड5 के साथ लेनोवो के5 नोट और लेनोवो ए5 स्मार्टफोन्स भी लॉन्च किए गए। 
 कंपनी ने Lenovo Z5 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 1,399 चीनी युआन और 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट 1,799 चीनी युआन है। कंपनी ने ऐलान किया कि स्मार्टफोन के लिए चीन में 12 जून से प्री-ऑर्डर शुरू होंगे। 

लेनोवो ज़ेड5 में 6.2 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेज़ॉलूशन 1080×2246 पिक्सल है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90 प्रतिशत है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:7 है। फोन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। 

स्मार्टफोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है। यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को बढ़ा पाएंगे। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। स्मार्टफोन में 3000 एमएएच बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है। 

स्मार्टफोन ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। लेनोवो ज़ेड5 में 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा दिया गया है। कैमरा एआई क्षमता के साथ आता है। कैमरे के साथ 4के सपॉर्ट, एचडीआर+, अपर्चर एफ/2.0 और एलईडी फ्लैश दिए गए हैं। फोन में आगे की तरफ फुल एचडी विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट के साथ 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

लेनोवो ज़ेड5 का डाइमेंशन 153×75.65×7.85 मिलीमीटर है। स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा हैंडसेट में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, जायरोस्कोप, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button