ये क्या, साइकिल चला रहे युवक का पुलिस ने काटा चालान-जानिए क्या है मामला

अगर आप भी साइकिल चलाते है यह खबर आपके लिए जरूरी है। आपने बस कार, और बाइक पर चालान काटने के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने साइकिल पर चलने पर चालान काटने के बारे में सुना है। आप शायद इस बात पर यकीन ना करें लेकिन यह सच है।

दरअसल, केरल में एक युवक पर साइकिल पर चालान हुआ है। बस उसकी गलती यह थी कि उसने साइकिल चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना हुआ था।

फिर क्या था पुलिस ने पकड़ लिया और चालान काट दिया। अब सोशल मीडिया पर इस मामले की खूब चर्चा हो रही है। क्योंकि साइकिल का चालान काटा जाना लोगों के लिए एक अनोखा मामला है। रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कासिम केरल के कासरगोड जिले में रहते हैं। वो बीते हफ्ते कुम्बाला हाइवे पर साइकिल से जा रहे थे।

तभी केरल पुलिस उन्हें रोक लेती है और तेज रफ्तार में साइकिल चलाने पर उन्हें 2,000 रुपए का जुर्माना भरने को कहती है। लेकिन कासिम उनसे कहते हैं कि उनकी रोज की इनकम 400 रुपए है, वो 2,000 रुपए नहीं भर सकते। इसके बाद पुलिस उनसे जुर्माने के रूप में 500 रुपए वसूलती है।

इतना ही नहीं, पुलिसवालों पर यह भी आरोप है कि उन्होंने कासिम की साइकिल की हवा निकाल दी। साथ ही कासिम को पुलिस ने चालान की जो रसीद दी उसमें जिस वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर है, उस नंबर पर एक महिला के नाम से स्कूटर रजिस्टर्ड है। लोगों को इस मामले की खबर बुधवार को हुई जब कासिम ने अपने साथ हुई इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला।

सोशल मीडिया पर विडियो अपलोड होने के बाद से लोग कासिम का समर्थन कर रहे है। डिस्ट्रिक्ट पुलिस चीफ ने भी जांच के आदेश दिए। रिपोट्र्स के मुताबिक, इस घटना में एसआई को दोषी पाया गया है और अब विभाग उसके खिलाफ एक्शन ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button