24 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी , अब काम पर रखी हैं 16 नैनी

    त्बिलिस
 ‘बच्चे दो ही अच्छे’, जॉर्जिया (Georgia) की रहने वाली क्रिस्टीना ओजटर्क (Kristina Ozturk) इस पर यकीन नहीं करतीं. इसलिए महज 24 साल की उम्र में ही वह 21 बच्चों की मां बन गई हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने 21 बच्चों को संभालने के लिए 16 नैनी को काम पर रखा है. इसके लिए महिला के पति को हर महीने भारी-भरकम रकम खर्च करनी पड़ती है.

अब तक कर चुके हैं इतना खर्चा
‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, क्रिस्टीना ओजटर्क जॉर्जिया के करोड़पति शख्स गैलीप की पत्नी हैं. ओज़टर्क दंपत्ति ने पिछले साल मार्च और इस साल जुलाई के बीच सरोगेट्स के जरिए माता-पिता बनने पर 142,000 पाउंड यानी की 1,46,78,156 रुपये खर्च किए. दोनों का कहना है कि पैसों से उन्हें वह खुशी मिली, जो हमेशा उनके साथ रहेगी.

24 घंटे घर में रहती हैं Nannies
मूल रूप से रूस की क्रिस्टीना घर में रहने वाली 16 नैनी पर हर साल 96,000 डॉलर यानी की 72,08,265 रुपये खर्च करती हैं. ये सभी नैनी बच्चों की देखभाल के लिए 24 घंटे काम करती हैं. इस लिहाज से उनका ख्याल भी क्रिस्टीना और उनके पति को रखना पड़ता है. क्रिस्टीना के पति के पहली पत्नी से दो बच्चे हैं. इस तरह मिलाकर इस परिवार में एक ही छत के नीचे 23 बच्चे रहते हैं.

Video बनाकर करती हैं पोस्ट
क्रिस्टीना जोर देकर कहती है कि वह एक व्यावहारिक मां है. उन्होंने कहा, ‘मैं हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, वह सब कुछ करती हूं जो हर मां आमतौर पर करती है. अंतर केवल बच्चों की संख्या का है. प्रत्येक दिन अलग होता है, स्टाफ शेड्यूल की योजना बनाने से लेकर मेरे परिवार के लिए खरीदारी करने तक मैं सब करती हूं’. क्रिस्टीना इंस्टाग्राम पर अपने दैनिक जीवन के बारे में जानकारी देती रहती है. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 160,000 लोग फॉलो करते हैं. वह अपने वीडियो में ज्यादातर बच्चों का भोजन बनाने और उनके साथ खेलती हुई नजर आती हैं.