पीएम मोदी का वादा याद दिलाने को शुरू की ओडिशा से पदयात्रा, आगरा पहुंचकर हुआ बेहोश

आगरा 
ओडिशा का 30 वर्षीय युवक मुक्तिकांता बिसवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पैदल ही निकला था। उसने राउरकेला से अपनी पदयात्रा 16 अप्रैल को शुरू की। गुरुवार को वह उत्तर प्रदेश के आगरा शहर पहुंचा तो बेहोश हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। दरअसल, मुक्तिकांता के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने उसके गांव के लोगों से वादा किया था कि वह ब्राह्मणी पुल का निर्माण पूरा करवाएंगे और राउरकेला के अस्पताल को सुपर स्पेशिऐलिटी हॉस्पिटल बनाएंगे। वह उन्हें वही वादा याद दिलाने के लिए मिलने जा रहा है। गुरुवार को वह आगरा के पास पहुंचा था। कड़ी धूप और गर्मी से उसका सिर चकराने लगा। वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इसके बाद स्थानीय लोगों ने मुक्तिकांता को अस्पताल में भर्ती कराया। 

मुक्तिकांता ने बताया कि वह अब तक 1350 किलोमीटर की पदयात्रा कर चुका है। उसका लक्ष्य है कि अगले हफ्ते तक वह अपनी यात्रा पूरी कर लेगा। दिल्ली पहुंचकर वह पीएम मोदी से मिलना चाहता है। उसने कहा कि अप्रैल 2015 में पीएम मोदी ने वादा किया था कि वह ब्राह्मणी पुल का निर्माण पूरा करवाएंगे और राउरकेला के अस्पताल को सुपर स्पेशलिटि हॉस्पिटल बनाएंगे। वह पीएम से मिलकर उनका वही वादा याद दिलाएगा। युवक ने कहा कि ब्राह्मणी पुल का निर्माण पूरा हुआ तो राउरकेला के लोगों के लिए यह लाइफ लाइन होगा। वहीं इस्लाम जनरल हॉस्पिटल अगर सुपर स्पेशिऐलिटी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज बन गया तो हजारों लोगों का जीवन बचाया जा सकेगा। उसके गांव में जब कोई मंत्री आता है तो पुल का निर्माण शुरू हो जाता है लेकिन उनके जाते ही फिर काम बंद हो जाता है। वह पीएम से मिलकर यह मुद्दा उठाना चाहता है। 

उसने कहा कि वह राउरकेला से झारखंड, बिहार होते हुए उत्तर प्रदेश पहुंचा है। अब वह हरियाणा होते हुए दिल्ली पहुंचेगा। उसकी यह पदयात्रा 1538 किलोमीटर की होगी। उसने बताया कि वह रोज 20 से 25 किलोमीटर पैदल चलता है। अगर दिल्ली जाकर उसे पीएम नहीं मिले तो वह दिल्ली में ही धरने पर बैठ जाएगा, लेकिन बिना पीएम के पास अपनी बात रखे वापस नहीं आएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button