बिहार में ईद की धूम, नीतीश ने दी ईद की मुबारकबाद

पटना 
बिहार में पाक रमजान महीने के बाद शनिवार को ईद की धूम देखी जा रही है। राज्य की सभी मस्जिदों में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंच रहे हैं। पटना के गांधी मैदान में बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर ईद के मौके पर नमाज अदा की। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ईद के मौके पर गांधी मैदान पहुंचे और बिहार और देश के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। 
 

ईद के जश्न में बच्चों में खासा उल्लास देखने को मिला। बच्चों ने भी अपने हमउम्र साथियों के गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने लोगों से देशभर में शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की। नीतीश ने रमजान के पाक महीने को तपस्या बताते हुए कहा कि इस पाक महीने के बाद ईद सभी के लिए खुशियां लेकर आए। राज्य के अन्य जिलों में ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। 

पटना के विभिन्न मस्जिदों में भी ईद की नमाज पढ़ी गई और लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। राज्य के मधेपुरा, गया, भागलपुर, बगहा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और दरभंगा समेत पूरे राज्य में लोग एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। ईद को लेकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button