महिला ने की लाखों रुपये की ठगी ‘मोदी योजना’ का झांसा देकर 

लखनऊ
यूपी की राजधामी लखनऊ के निगोहां के भद्दी शिर्ष गांव में एक महिला ने गांव वालों को झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी कर ली और चंपत हो गई। ठगी के शिकार लोगों ने निगोहां थाने में शिकायत की है। निगोहां के इंस्पेक्टर चैंपियनलाल ने बताया कि गांव वालों ने ठग महिला की फोटो मोबाइल से खींच ली थी। इसलिए फोटो के आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। 

भद्दी खेड़ा के मजरे शिर्ष गांव के रहने वाले अखिलेश, रामजी, आशाराम, अशोक, बसीर और दुर्गेश ने बताया कि एक सफ्ताह पूर्व उनके गांव में एक जालसाज महिला अपने दो बच्चों के साथ एक टब में कुछ नए बर्तन लेकर उनके गांव आई और अपना पता मदाखेड़ा निगोहा बताया। 

ऐसे हुआ ठगी का अहसास 
उसने कहा कि उसके पति की बर्तन और सोने चांदी की बड़ी दुकान है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गांव में योजना चलाई जा रही है कि पुराने बर्तन और जेवर लेकर ग्रामीणों से 20 रुपये लेकर नए बर्तन दिए जाए और जेवर के बदले नए जेवर के साथ उन्हें 10 प्रतिशत जेवर या पैसे बढ़ा कर दिए जाए। यह सुनकर ग्रामीण महिलाओं ने जालसाज महिला को अपने कुछ पुराने बर्तन बदलने के लिए दे दिए। 

इस दौरान गांव की एक महिला ने अपनी चांदी की पायल भी बदलने को दे दी। अगले दिन महिला ने पुराने के बदले नए बर्तन दे दिए और जिस महिला से चांदी की पायल ली थी उसे भी नई पायल दे दी। यह देख की अन्य महिलाओं का भी लालच बढ़ा और उक्त जालसाज महिला को गांव की करीब 6 महिलाओं ने उसे अपने जेवरात दे दिया। जब एक सफ्ताह तक महिला वापस नहीं लौटी तो ग्रामीणों को ठगी का एहसास हुआ। 

पुलिस थाने में शिकायत 
मंगलवार को पीड़ित पतियों ने निगोहां थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की। निगोहां के इंस्पेक्टर चैंपियनलाल का कहना है कि फोटो के आधार पर महिला की तलाश की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button