टूरिस्ट को अट्रैक्ट करता है ये रंग-बिरंगा है शहर, रात के समय इनकी खूबसूरती बढ़कर हो जाती है दौगुनी

दुनिया में बहुत सी ऐसी खूबसूरत जगह हैं जिन्हें बार-बार देखने का मन करता है। कुछ जगह दिन में बेहद ही खूबसूरत दिखती हैं तो कुछ रात को अपना सौंदर्य प्रदर्शित करती हैं। हम आपको यहां एक ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे हैं जो रात को अपनी खूबसूरती से यहां आने वाले पर्यटकों का मन मोह लेती है। ये खास जगह है डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन। रंगों से सराबोर इस शहर का नजारा रात को देखते ही बनता है।

रात के समय यहां के कैफे और स्टोर्स पर चमचमाती लाईटें यहां आने वाले टूरिस्ट को लुभाती हैं और एक बार यहां आने पर बार-बार यहां आने के लिए मजबूर कर देती हैं। इस जगह की खास बात ये है कि यहां पर काफी सारे टैटू पार्लर और एडल्ट स्टोर्स है। रात होते ही वैस्टरब्रो इलाका एक अलग ही रूप ले लेता है। यहां के बार और पबों से नाचने गाने की तेज आवाजें आने लगती हैं। लोग यहां खुलकर मौज-मस्ती करते हैं, जब कोई पहली बार यहां जाता है तो उसे लगता है जैसे वह किसी दूसरी ही दुनिया में आ गया हो।

जब यहां की रंग-बिरंगी इमारतों का प्रतिबिंब यहां से गुजरने वाली नदी पर पड़ता है तो नदी की सौंदर्य देखते ही बनता है। रात के समय तो ये नदी लाईटों से चमचमाती नजर आती हैं। इस अनोखे शहर को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं, अगर आपको भी खुलकर मौज-मस्ती करनी है तो आप भी यहां जा सकते हैं। रंगों से भरे इस शहर की खूबसूरती आपके जीवन में भी रंग भर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button