यूपी हरियाणा-पंजाब से बारिश के आसार 17 जनवरी तक घना कोहरा; IMD ने चेताया

नई दिल्ली

पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश का मौसम तेजी से बदल रहा है। मौसम विभाग के द्वारा 13 जनवरी की सुबह जारी बुलेटिन में कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज भी बर्फबारी जारी रहेगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा और उससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने शीत लहर को लेकर भी भविष्यवाणी की है। ताजा मौसम बुलेटिन के मुताबिक, कर्नाटक के कई इलाकों में भी 13 और 14 जनवरी को शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी। वहीं, राजस्थान में भीषण शीत लहर के हालात जारी रहेंगे। आईएमडी ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 15 से लेकर 17 जनवरी ततक कड़ाके की ठंड पड़ेगी। साथ ही मध्य प्रदेश में 16 और 17 जनवरी को लोगों को सर्दी का सितम झेलना पड़ेगा।

गंगा के मैदानी इलाकों में चल रही हवाओं के जारी रहने के कारण 13 से 17 जनवरी तक बिहार में रात और सुबह के दौरान घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं, 13 -14 जनवरी को दौरान उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय और त्रिपुरा में रात और सुबह के समय ऐसी स्थिति बनी रहेगी।

मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 14 से 17 तारीख के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की संभावना है। 

Back to top button