राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज गुरुग्राम में, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; रहेगा डायवर्जन

गुरुग्राम

गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरुग्राम में रहेंगी। इस दौरान राष्ट्रपति गांव भौड़ाकला स्थित ओम शांति रिट्रीट सेंटर में ‘वीमन एज फाउंडेशन ऑफ ए वैल्यूएबल सोसायटी’ राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ करेंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत के लिए हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए दिल्ली-जयपुर हाईवे पर डायवर्ट करने की योजना बनाई गई है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, यह डायवर्जन लगभग छह घंटे तक रहेगा। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर डीसी निशांत यादव और पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने ओम शांति रिट्रीट स्थल का दौरा किया। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाली सड़को की साफ-सफाई का भी जायजा लिया गया। इस दौरान ने दोनों ही अधिकारियों ने राष्ट्रपति की प्रोटोकॉल से जुड़े जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, 9 फरवरी को सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक जयपुर-दिल्ली हाईवे (NH-48) पर डायवर्जन रहेगा। ट्रैफिक डायवर्जन दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक एक बार फिर से चालू हो जाएगा। इस दौरान प्रशासन ने वैकल्पिक रास्तों से जाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। इस दौरान जयपुर की ओर से दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक पंचगांव चौक से केएमपी के रास्ते दिल्ली, झज्जर, रोहतक, सोनीपत से हाइवे वन की ओर जाएगा। यहीं से पलवल, फरीदाबाद रोड से दिल्ली महरौली की ओर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

दिल्ली से जयपुर जाने वालों के लिए नया रास्ता
दिल्ली से जयपुर की ओर जाने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने व्यवस्था की है। इस दौरान शंकर चौक से गोल्फ कोर्स रोड होते हुए राजीव चौक, सोहना रोड, वाटिका चौक से केएमपी के पास हाइवे पर कनेक्ट करेगा। गुड़गांव शहर में जयपुर की ओर से आने वाला ट्रैफिक पटौदी रोड से आएगा।
 

Back to top button