Team India के पास फाइनल में पहुंचने का सुनहरा मौका, आज श्रीलंका से होगी टक्कर

कोलंबो
एशिया कप में सुपर-चार के अहम मुकाबले में 12 सितंबर (मंगलवार) को भारत का सामना श्रीलंका से होना है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा. मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी, वहीं दासुन शनाका श्रीलंकाई टीम की कप्तानी करेंगे.

भारतीय टीम ने सुपर-चार के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रनों से करारी शिकस्त दी थी. वहीं श्रीलंका ने बांग्लादेश को सुपर-चार के अपने शुरुआती मैच में 21 रनों से पराजित किया था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम यदि इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी.

भारत-श्रीलंका के बीच इस मुकाबले में खराब मौसम का का खलल पड़ सकता है. AccuWeather.com के अनुसार आज पूरे दिन कोलंबो में बादल छाए रहेंगे और कभी-कभार बारिश भी हो सकती है. पूरे दिन के दौरान बादल छाए रहने की संभावना 95% और बारिश की संभावना 84 प्रतिशत जताई गई है. हालांकि दिन बीतने के साथ-साथ बारिश का अनुमान घटकर 55 प्रतिशत हो सकता है.

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. अगर फास्ट बॉलर्स नई गेंद से अच्छी लाइन पर गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों को मुश्किलें आएंगी. खेल बढ़ने के साथ ही स्पिनर्स यहां महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. यदि कोई बल्लेबाज यहां की पिच पर सेट हो गया तो वह बड़ी पारी खेल सकता है. विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऐसा करके दिखाया था.

ऐसा है भारत बनाम श्रीलंका का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच कुल 165 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से भारत ने 96, जबकि श्रीलंका ने 57 जीते. वहीं 11 मैचों का परिणाम नहीं निकला और एक मुकाबला टाई पर छूटा. एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच लगभग बराबरी की टक्कर रही है. दोनों टीमों के बीच एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 19 मैच खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 9 मुकाबले जीते, वहीं श्रीलंका को 10 मैचों में विजय हासिल हुई.

भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंकाई टीम: पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश तीक्ष्णा, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, कुसल परेरा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन, दुशान हेमंथा.

 

 

Back to top button