एशियन गेम्स डे-2: लक्ष्य, दीपक ने शूटिंग में जीता सिल्वर

जकार्ता 

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले जारी हैं। सोमवार को भारत के खाते में निशानेबाजी से दो मेडल आए। भारत के अब कुल चार मेडल हो चुके हैं। दीपक कुमार और लक्ष्य ने निशानेबाजी में सिल्वर मेडल जीता है। इनमें एक गोल्ड, 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। जानिए कहां जीता और कहां हारा भारत…. 

लक्ष्य ने शूटिंग ट्रैप (पुरुष) में जीता सिल्वर मेडल 
लक्ष्य शेरॉन 43/50 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे और भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता। वहीं भारत के मानवजीत सिंह संधू को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। चीनी ताईपे के यांग के को गोल्ड मिला। लक्ष्य की जीत के बाद स्टेडियम में भारत माता की जय के नारे भी लगे।

दीपक ने शूटिंग में दिलाया सिल्वर 
दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 18वें एशियाई खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता। निशानेबाजी में भारत का यह दूसरा पदक है। चीन के गत चैंपियन यांग हाओरान ने 249-1 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता। दीपक 18वें शॉट तक पदक की दौड़ में नहीं थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने 10.9 का परफेक्ट स्कोर करके 247.7 अंक के साथ सिल्वर मेडल जीता। 

ब्रॉन्ज मेडल चीनी ताइपै के लू शाओचुआन को मिला जिन्होंने 226.8 का स्कोर किया। मिश्रित टीम स्पर्धा में अपूर्वी चंदेला के साथ कल ब्रॉन्ज जीतने वाले रवि कुमार पदक से चूक गए। वह 20वें शॉट के बाद बाहर हो गए। उनका स्कोर 205.2 रहा। दिल्ली के दीपक के लिए यह बड़ी स्पर्धा में पहला व्यक्तिगत पदक है । उन्होंने इस साल मेहुली घोष के साथ विश्व कप मिश्रित टीम स्पर्धा में पदक जीता था। दीपक और रवि इससे पहले 60 शॉट के क्वालीफिकेशन दौर में चौथे और पांचवें स्थान पर रहे थे। शीर्ष आठ निशानेबाजों ने फाइनल के लिये क्वॉलिफाई किया। दीपक ने फाइनल में 10.9 स्कोर करके रवि को पछाड़ा । 

निशानेबाजीः पदक से चूकीं सीमा तोमर 
निशानेबाज सीमा तोमर महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में हारकर पदक से चूक गई हैं। स्वर्ण पदक के लिए रविवार को हुए मुकाबले में सीमा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह पदक जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। सीमा 25 में से केवल 12 अंक ही अर्जित कर पाईं। उन्होंने बेहद खराब शुरुआत की और पहले पांच निशाने गलत लगाएं। स्वर्ण पदक के लिए हुए इस मुकाबले में कुल छह खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें सीमा अंतिम पायदान पर रहीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button