यहां 5000 रुपए में शादीशुदा लोगों को मिलता है स्पेशल पान, जानिए क्या है खास

महाराष्ट्र
पान भारत की सबसे पुरानी और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली चीज है जिसे अक्सर लोग खाना खाने के बाद खाना पसंद करते हैं। अब तक आपने 10, 20, या 100 रुपए तक का पान ही खाया होगा या ज्यादा से ज्यादा 500 रुपए का खाया होगा।

लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद के तारा पान सेंटर में 5000 रुपए में पान बेचा जा रहा है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना 5000 रुपए का पान।

औरंगाबाद की एक दुकान पर एक ऐसा पान मिलता है, जो सिर्फ शादीशुदा जोड़ों के लिए ही बनता है।इस एक पान की कीमत 5 हजार रुपए है और ये कस्तूरी और केसर से बनता है। इसमें एक तरह का लिक्विड पड़ता है, जो पश्चिम बंगाल से मंगाया जाता है। इसका नाम है कोहिनूर पान। इस पान को बनाने वाले मोहम्मद सिद्दीकी का कहना है कि वो ये पान अनमैरिड कपल को नहीं देते हैं।

‘ये पान मेरी मां ने मुझे दिया था और कहा था खाओ, अच्छा लगे तो बेचना। उस दिन से मैंने इस पान को अपनी दुकान के मेन्यू में शामिल कर लिया है।’

सिद्दीकी आगे बताते हैं कि इस पान की रेसिपी सिर्फ उनके और उनकी मां के पास है। सिद्दीकी की दुकान का एक-एक पान बहुत फेमस है, ये कोहिनूर पान इतना महंगा है, इसके बावजूद भी शादीशुदा जोड़ों की इस दुकान पर लाइन लगी रहती है।

ये पान 5 हजार रुपए के अलावा 3 हजार रुपए में भी मिलता है। इस पान को ‘देसी वाइग्रा’ के नाम से भी जाना जाता है।

इस पान को देने का भी एक खास तरीका है। पान को एक डिब्बे में पैक करके उसके साथ एक इत्र की शीशी दी जाती है। आपको बता दें कि तारा पान सेंटर रोज के 10 हजार पान बेचते हैं, जिसमें कोहिनूर पान भी शामिल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button