सैनिक की तरह देश के लिए करना चाहता हूं काम: चंद्रबाबू नायडू

अमरावती 
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है बल्कि वह सिर्फ एक सैनिक की तरह देश की सेवा करना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि कैसे करना है, क्या करना है और कब करना है। मैं सिर्फ गुड गवर्नेंस चाहता हूं। सारे नेताओं को अपने-अपने राज्यों को मजबूत बनाना चाहिए चाहे वह ममता बनर्जी हो, चंद्रशेखर राव या कोई और। मैं एक सैनिक की तरह काम करता रहूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई लेकिन वह पीएम नहीं बनना चाहते।' 
 

चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में हुए कर्नाटक चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कर्नाटक में सारे अनैतिक तरीके अपनाए और विधायकों को खरीदने की कोशिश की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी की हार जनता की भावनाओं को दिखाती है। आंध्र प्रदेश में विकास के मुद्दे पर नायडू ने कहा कि चाहे केंद्र सरकार मदद करे या न करे राज्य में विकास कार्य रुकेंगे नहीं। केंद्र ने 4 साल तक उनकी सहायता नहीं की। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केंद्र के भरोसे नहीं हैं पर वह अपने अधिकारों को भी नहीं छोड़ेंगे। केंद्र ने उन्हें उनके अधिकार नहीं दिए और वह उन्हीं अधिकारों को पाने की कोशिश कर रहे हैं। 

2019 लोकसभा चुनाव के बारे में चंद्रबाबू नायडू ने बात करते हुए कहा कि 2019 में बीजेपी वापस सत्ता में नहीं आएगी और क्षेत्रीय पार्टियां आगे बढेंगीं। बता दें कि 2014 के आम चुनाव में एनडीए का हिस्सा रहे नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने पर बीजेपी से अलग होने का फैसला किया था। इसके बाद टीडीपी बीजेपी से अलग हो गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button