रविशंकर प्रसाद बोले- मोदी सरकार में भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ी है

मुजफ्फरपुर
बीजेपी नेताओं और मंत्रियों की ओर से मोदी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को गिनाने का दौरा जारी है. केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के चार वर्षों के दौरान भारत की प्रतिष्ठा वैश्विक स्तर पर बढ़ी है. बता दें कि 26 मई को मोदी सरकार ने अपने चार साल पूरे किये हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा ,‘नरेन्द्र मोदी सरकार के चार वर्षों में भारत की वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठा बढ़ी है. मोदी जी एक वैश्विक नेता हैं. विश्व भर में भारत के दृष्टिकोण को सुना गया है.’उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर में मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर पत्रकारों को मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में बताया.

मंत्री ने कहा कि पिछले चार वर्षों में केन्द्र सरकार द्वारा उठाये गये कई कदमों के कारण भारत तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इन चार सालों में कई आईआईटी, आईआईएम और केंद्रीय विद्यालयों की स्थापना की है.

साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में 31 करोड़ जनधन खाते खुले. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button