किसान आंदोलन के तीसरे दिन अलर्ट पर है पुलिस, ये है आंदोलन की स्थिति

मंदसौर
मध्य प्रदेश सहित छह राज्यों में एक जून से शुरू हुए गांव बंद किसान आंदोलन का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन एमपी में अभी तक कहीं भी किसी प्रकार की हलचल या किसानों के प्रदर्शन की खबरें सामने नहीं आई हैं. मंदसौर सहित एमपी के कई जिलों में पुलिस बल अलर्ट पर है.

इससे पहले राजधानी भोपाल में मंडियों में किसान आम दिनों की तरह ही सब्जी लेकर मंडी में पहुंचे. व्यापारियों का कहना है कि किसान सामान्य रुप से तो आ रहे हैं. लेकिन ज़िले के बाहर के किसान और कुछ स्थानीय किसान नहीं पहुंचने से 30 से 40 फीसदी का असर पड़ा है. हालांकि उनका कहना है कि आने वाले दिनों में ज़रुर सब्जियों के दाम बढ़ने की आशंका है.

वहीं किसान आंदोलन के लिए संवेदनशील माने जा रहे मंदसौर में गांव बंद का असर बेहद ही कम दिखाई दे रहा है. पहले दिन से ही किसान आंदोलन की हड़ताल का जिलेभर में आंशिक असर है. कई जगह सब्जी मंडी में सब्जियों की नीलामी चालू है

आंदोलन के पहले दिन ही फलों, सब्जियों और दूध की सप्लाई बंद करने की ख़बरों के बीच चहल-पहल शुरू हो गई थी. कई जिलों में पुलिस की सुरक्षा के बीच दूध की सप्लाई शहर में की जा रही है, जो आज तीसरे दिन भी जारी है. प्लांट से निकलने वाले सभी वाहनों को पुलिस वाहनों के साथ ही शहर में भेजा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button