भारत को हराने के लिए पूरी ताकत लगानी होगी: जो रूट 

नई दिल्ली
मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हेडिंग्ले टेस्ट में हराकर सीरीज तो बराबरी पर खत्म कर दी, लेकिन कप्तान जो रुट को लगता है कि उनकी टीम को कई गलतियों से जल्द से जल्द सबक लेने की जरूरत है, खासकर अब इंग्लैंड को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत से दो-दो हाथ करने हैं. लिहाजा मेजबान देश के लिए यह सीरीज आसान नहीं होने वाली है. लॉर्ड्स टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड ने लीड्स में दूसरा और आखिरी मैच तीन दिन में ही जीत लिया. लेकिन पहले टेस्ट की हार अब भी इंग्लैंड को काफी चुभ रही है. हालांकि, उनका अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में है, पर ज्यादातर मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी तो भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर नजरें गड़ाए बैठे हैं.

'विराट' टीम के सामने इंग्लैंड को सतर्क रहना होगा
रविवार को पाकिस्तान को हराने के बाद कप्तान रुट ने कहा: 'हमारे युवा खिलाड़ियों ने इस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लॉर्ड्स में हमने काफी गलतियां की थीं और शायद हमारा मनोबल भी कम था. लेकिन हम इससे काफी बेहतर टीम हैं और अगर ऐसे ही खेलते हैं जैसे कि यहां हेडिंग्ले में खेला है तो फिर निश्चित रूप से भारत को हरा सकते हैं.' भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगस्त में होगी और रुट ने भी माना कि विराट कोहली की टीम उन्हें कड़ी टक्कर देगी. उधर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी रुट की टीम को पूरी तरह से तैयार रहने की हिदायत दी है.

भारत बेहद मजबूत टीम है
इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सब कुछ सही किया लेकिन अब उन्हें इस प्रदर्शन को भारत के खिलाफ भी दोहराना होगा. विश्व की नंबर वन टीम के खिलाफ आप धीमी शुरुआत नहीं कर सकते. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी यही हुआ था. जरूरत इसी तरह के प्रदर्शन को बनाए रखने की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button