फीफा: मेसी हैं फेवरिट खिलाड़ी, रूस की ‘वर्ल्ड कप गर्ल’ हैं विक्टोरिया लॉपरेवा

नई दिल्ली 
मौसम के लिहाज से देखें तो रूस एक ठंडा देश है, लेकिन इस महीने होने वाले फीफा वर्ल्ड कप ने रूस के माहौल को गर्म कर रखा है। इसमें रूसी सुंदरियां भी अहम भूमिका निभा रही हैं खासकर फीफा वर्ल्ड कप की ऐंबैसडर बनाई गईं विक्टोरिया लॉपरेवा। जब से विक्टोरिया को रूस में होने वाले वर्ल्ड कप का चेहरा बताते हुए ‘वर्ल्ड कप गर्ल’ घोषित किया गया है, तब से दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमी इंटरनेट और सोशल मीडिया में उनकी तस्वीरों को खंगाल रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स वाली विक्टोरिया भी नए फोटोशूट अपने हैंडल पर अपलोड करती हैं। 
 
ब्यूटी क्वीन लॉपरोवा 
विक्टोरिया लॉपरोवा रूस में एक जाना-पहचाना नाम हैं। वह 2003 में मिस रूस भी रह चुकी हैं। मॉडलिंग के अलावा वह ऐंकरिंग और टीवी प्रोग्राम की होस्ट भी हैं। बिजनस ऐडमिनस्ट्रेशन की ग्रैजुएट 34 साल की विक्टोरिया को स्कूल के दिनों में ही मॉडलिंग के बड़े-बड़े ऑफर आने लगे थे, लेकिन अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 1999 में वह पहली बार मॉडलिंग के क्षेत्र में आईं। इसके बाद उन्होंने मिस रूस के अलावा ‘फेस ऑफ द इयर’, ‘मॉडल ऑफ डॉन’ जैसे कई मॉडलिंग के अवॉर्ड जीते। 

 
रूसी सुंदरी के इंस्टाग्राम पर हैं एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स, जोकि कई क्लबों के फॉलोअर्स की गिनती से कहीं ज्यादा है। वर्ल्ड कप के दौरान विक्टोरिया लोगों को हेल्दी लाइफ स्टाइल के लिए जागरुक करती नजर आएंगी, साथ ही कई इवेंट की शोभा बढ़ाएंगी। 

मैन यू की फैन 
शुरुआत में विक्टोरिया फुटबॉल की एक सामान्य फैन थीं और मैनचेस्टर यूनाइटेड उनका फेवरिट क्लब था। साल 2007 में उन्हें रूस के टीवी शो ‘फुटबॉल नाइट’ में को-एंकर की भूमिका निभाने का काम मिला। इसके बाद से वह फुटबॉल की दीवानी हो गईं। एम यू आज भी उनका फेवरिट क्लब है। 

प्रेजिडेंट पुतिन ने चुना था 
रूस के गलियारों में चर्चा है कि विक्टोरिया को वर्ल्ड कप गर्ल बनवाने में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का हाथ है। चर्चा है कि पुतिन ने विक्टोरिया को फुटबॉल प्रोग्राम ऐंकर करते हुए देखा था और जब ‘वर्ल्ड कप गर्ल’ की तलाश शुरू हुई तो पुतिन ने विक्टोरिया का नाम आगे कर दिया। जहां तक विक्टोरिया की बात है तो वह खुलकर राष्ट्रपति पुतिन को सपोर्ट करती हैं। रूस में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया में अपने फॉलोअर्स से पुतिन को वोट देने की भी अपील की थी। 

'सिंपल हैं रोनाल्डो' 
अमूमन देखा गया है कि लड़कियां पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पसंद करती हैं, लेकिन विक्टोरिया के साथ ऐसा नहीं हैं। उनके शब्दों में कहें तो रोनाल्डो बहुत ही सिंपल हैं। फुटबॉल में पसंद-नापसंद पर वह कहती हैं, ‘मेसी और रोनाल्डो की हमेशा ही तुलना होती है। मैं दोनों का ही पूरा सम्मान करती हूं, लेकिन यहां मेरी पसंद की बात है। मुझे नेमार भी बहुत पसंद हैं। वह लाजवाब शख्स हैं। लेकिन अगर कौशल और क्लास की बात होगी तो मैं मेसी को ही आगे रखूंगी। अगर आप मेरी पसंद के बारे में पूछ रहे हैं तो मैं पॉल पोग्बा का नाम लूंगी। वह बहुत स्टाइलिश हैं। नेमार भी स्टाइलिश हैं और उनका ड्रेसिंग सेंस लाजवाब है। जहां तक रोनाल्डो की बात है तो वह बहुत ही सिंपल हैं।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button