शशि थरूर बतौर आरोपी 7 जुलाई को होंगे अदालत में पेश: सुनंदा पुष्कर केस

नई दिल्ली 
कांग्रेस नेता शशि थरूर + की मुश्किल बढ़ सकती है। उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें आरोपी माना है। कोर्ट ने समन जारी कर 7 जुलाई को उन्हें पेश होने का आदेश दिया है। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के अनुसार, 'कोर्ट ने चार्जशीट के आधार पर थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी मानते हुए आदेश जारी किया है।' 
 

कांग्रेस नेता शशि थरूर पर ट्रायल शुरू होगा और उन्हें 7 जुलाई को कोर्ट में पेश होना होगा। आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने 3000 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दायर की थी जिसके आधार पर कोर्ट ने थरूर को आरोपी माना। इस मामले में कई बार कांग्रेस नेता से दिल्ली पुलिस लंबी पूछताछ भी कर चुकी है। कोर्ट ने यह भी कहा कि सुनंदा पुष्कर + की मौत के मामले में थरूर पर केस चलाने के पर्याप्त आधार मौजूद हैं। 

 

बता दें कि कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर दिल्ली पुलिस जवाब दायर करना चाहती है या नहीं। हालांकि, दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा कि ऐसा करना अभी जल्दबाजी होगी। बता दें कि स्वामी सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद से ही कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर आरोप लगाते रहे हैं। स्वामी का तो यह भी कहना है कि सुनंदा की हत्या में थरूर का हाथ है। 

 

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में सेक्शन 306 और 498ए के तहत चार्जशीट दाखिल की। दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 306 के तहत शशि थरूर पर सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इसके अलावा घरेलू हिंसा या पत्नी के साथ क्रूरता की धारा 498ए का भी चार्जशीट में उल्लेख किया गया है। 

 
सुनंदा की 17 जनवरी 2014 को चाणक्यपुरी स्थित पांच सितारा होटल लीला पैलेस के सुइट नंबर 345 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मौत को पहले आत्महत्या बताया गया था लेकिन एक साल बाद विसरा रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button