राज्यपाल ने दिए कार्रवाई के निर्देश, CM योगी के प्रमुख सचिव पर लगा यह गंभीर आरोप

सहारनपुर/लखनऊ
एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल के खिलाफ पेट्रोल पंप के मुख्य मार्ग की चौड़ाई बढ़ाए जाने को लेकर 25 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल राम नाइक से शिकायत की थी।

इस गंभीर आरोप पर राज्यपाल ने कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 30 अप्रैल को पत्र भेजा था। पत्र में राज्यपाल की तरफ से कहा गया है कि लखनऊ के इंदिरानगर में रहने वाले अभिषेक गुप्ता ने 18 अप्रैल को ई-मेल भेजकर बताया कि उसके द्वारा हरदोई के संडीला में रैसो गांव में एस्सार ऑयल लि. द्वारा स्वीकृत पेट्रोल पंप लगाया जाना है। पेट्रोल पंप के मुख्य मार्ग की चौड़ाई कम होने के कारण आवश्यक जमीन उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने प्रत्यावेदन दिया है जो प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री एसपी गोयल के स्तर पर लंबित है।

अभिषेक गुप्ता का आरोप है कि पेट्रोल पंप के मुख्य मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने के लिए भूमि उपलब्ध करवाए जाने के लिए प्रमुख सचिव एसपी गोयल की तरफ से 25 लाख रुपए की मांग की जा रही है तथा उक्त राशि रिश्वत में न दिए जाने के कारण प्रमुख सचिव उसके प्रत्यावेदन पर निर्णय नहीं ले रहे हैं। इस कारण पैट्रोल पंप की स्थापना नहीं हो पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button