चोरी के सिम कार्ड से मांगी 50 लाख की फिरौती, गिरफ्तार

मुंबई 
मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स की पुलिस ने एक 38 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी इरफान फारूक पर आरोप है कि उसने चोरी के सिम कार्ड से फोन करके एक व्यापारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। आरोपी फारूक ने यह सिम कार्ड बेंगलुरु के एक इलेक्ट्रिशन के फोन से चुराया था। 

पुलिस पहले बेंगलेरु के तापस नैती (23) को मुंबई लाई और उनसे एफआईआर लिखवाने को कहा गया। तापस ने बताया कि उनके फोन के साथ-साथ दो लोगों ने 11,000 रुपये भी उनसे छीन लिए थे। पिछले साल तापस कुछ काम से मुंबई आए थे, उसी दौरान उनका फोन चोरी हो गया था। 

पिछले साल चुराया था सिम कार्ड 
फारूक को पुलिस ने बीकेसी के भारत नगर की झुग्गियों से गिरफ्तार किया। जांच में यह भी पता चला है कि फारूक ने तापस के बारे में काफी जानकारी निकाली थी। बीकेसी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, 'हमें शुरू में लगा कि सिम फारूक के ही किसी साथी का होगा। हमने किसी तरह तापस को ट्रैक किया, उन्होंने बताया कि उनका इस केस में कोई हाथ नहीं है और उनका फोन तो पिछले साल ही दो लोगों ने चीन लिया था। हालांकि, तापस ने इसके लिए कोई केस नहीं दर्ज कराया था। हम तापस को शुक्रवार को मुंबई लेकर आए।' 

तापस ने अपनी शिकायत में कहा, 'सिम खो जाने के बाद भी मैंने उसे ब्लॉक नहीं करवाया था। मैं बेंगलुरु पहुंचा तो मैंने नया सिम कार्ड ले लिया था। मैं अपने एक दोस्त के साथ जब बेंगलुरु आने के लिए कुर्ला स्टेशन दा रहा थी, उसी दौरान दो लोगों ने हमारी गाड़ी रोकी और लूटपाट की थी। मुझे ट्रेन पकड़नी थी इसलिए मैं शिकायत नहीं दर्ज करा पाया था।' बीकेसी पुलिस ने फारूक के खिलाफ चोरी और फिरौती से संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। फारूक को 19 जुलाई तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button