Jio को टक्कर, एयरटेल ने लॉन्च किया 597 रुपये वाला नया रीचार्ज पैक

नई दिल्ली
Airtel और रिलायंस जियो के बीच जारी टैरिफ वॉर अभी रुकने वाला नहीं है। खबर है कि एयरटेल ने 597 रुपये की कीमत वाला एक नया रीचार्ज पैक लॉन्च किया है जो विभिन्न सर्किलों के यूजर्स के लिए होगा। लेटेस्ट ऑफर में एयरटेल लंबे समय के लिए वॉयस कॉलिंग फायदे दे रही है। इस पैक की सबसे अहम खासियत है 168 दिन की वैलिडिटी। कॉलिंग के अलावा इस रीचार्ज पैक में डेटा भी ऑफर किया जा रहा है। नए रीचार्ज के साथ, एयरटेल सीधे तौर पर Jio के लॉंग-टर्म प्रीपेड प्लान्स को चुनौती दे रहा है। गौर करने वाली बात है कि अभी यह ऑफर कुछ सर्किलों में ही उपलब्ध होने की खबर है और देशभर के सभी सर्किलों में इस प्लान को रोलआउट होने में थोड़ा समय लग सकता है।

नए रीचार्ज प्लान की बात करें तो टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर कर रही है और इसमें कोई एफयूपी लिमिट नहीं है। पैक की वैधता 168 दिन है। इसके अलावा, टेलिकॉम कंपनी 100 एसएमएस भी हर रोज ऑफर करेगी। डेटा की बात करें तो एयरटेल यूजर्स को 168 दिन के लिए कुल 10 जीबी डेटा मिलेगा। बाजार में मौज़ूद दूसरे प्लान्स की तुलना में इस पैक में कम डेटा मिलता है।

गौर करने वाली बात है कि एयरटेल का 597 रुपये वाला पैक दूसरा लॉंग-टर्म प्लान है जो प्रीपेड यूजर्स के लिए है। ऑपरेटर ने इससे पहले 995 रुपये में रीचार्ज पैक ऑफर किया था जो अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमस प्रतिदन और 1 जीबी 3जी/4जी डेटा प्रति महीने (कुल 6 जीबी) के साथ आता है। इस पैक की वैधता 180 दिन है। नया 597 रुपये वाला पैक पिछले 995 रुपये पैक की तुलना में ज्यादा बेहतर है।

ऐसा लगता है कि एयरटेल के नए 597 रुपये वाले प्लान को जियो के 999 रुपये वाले रीचार्ज पैक को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है। जियो के इस लॉंग-टर्म प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन के अलावा डेटा भी मिलता है। जियो के पैक की वैधता 90 दिन है और इसमें कुल 60 जीबी 4जी डेटा मिलता है। जियो का प्लान सभी सर्किलों के यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button