दिल्ली में सुलह के आसार, केजरीवाल की अपील का IAS एसोसिएशन ने किया स्वागत

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में राज्य सरकार और उपराज्यपाल के बीच चल रही तनातनी अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से सुरक्षा का भरोसा देने और हड़ताल खत्म करने की अपील का आईएएस एसोसिएशन ने स्वागत किया है. दोनों पक्षों की ओर से नरमी दिखाए जाने के बाद हड़ताल के खत्म होने के आसार बनने लगे हैं.

केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि आईएएस अफसर हमारे परिवार का हिस्सा हैं. उन्हें सुरक्षा देना हमारी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि चुनी हुई सरकार का विरोध आईएएस अफसर बंद कर दें. मुख्यमंत्री की ओर से अफसरों की सुरक्षा का भरोसा जताए जाने के बाद आईएएस एसोसिएशन ने भी नरमी दिखाई है.

अब दोनों पक्षों की ओर से नरमी दिखाए जाने के बाद हड़ताल खत्म होने के आसार बन गए हैं. आईएएस एसोसिएशन ने ट्वीट कर कहा कि पूरी ऊर्जा और जोश के साथ काम करते रहेंगे. हम इस प्रकरण पर मुख्यमंत्री के साथ औपचारिक बातचीत के लिए तैयार हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का धरना सोमवार को भी जारी रहा. इस बीच उनके 2 साथी मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं. वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने इस हड़ताल पर ही सवाल उठा दिए हैं.

आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर बैठक बुलाई. बैठक के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब मंत्री बैठक के लिए अधिकारियों को बुलाते हैं तो फाइलों पर चर्चा करने के लिए तो ये आते नहीं हैं. शिवसेना ने एनडीए में होने के बावजूद हमारा समर्थन किया है. चार राज्यों के मुख्यमंत्री और कई राजनीतिक दलों ने भी हमारा समर्थन किया है.

संजय सिंह ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को सुरक्षा देने की बात कहने पर आगे कदम बढ़ाया है तो आईएएस एसोसिएशन को भी ऐसा करना चाहिए. अभी राजधानी दिल्ली में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

'बीजेपी की भाषा ना बोले कांग्रेस'

आप नेता संजय सिंह बोले कि कांग्रेस को यह सोचना चाहिए कि जब-जब लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश की गई तब-तब 'आप' ने आवाज उठाई है चाहे वो उत्तराखंड का मामला हो या फिर अरुणाचल प्रदेश का. उन्हें सोचना चाहिए कि वो आज बीजेपी की भाषा क्यों बोल रहे हैं.

हाईकोर्ट की टिप्पणी का देंगे जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी पर आप नेता ने कहा कि हाईकोर्ट ने जो कुछ भी कहा है हम उसका जवाब जरूर देंगे, धरना देने की जरूरत एक ही दिन में नहीं आई हमने लोकतंत्र के हर तरीके को अपनाया है. उन्होंने कहा कि हमने एलजी साहब से पांच मिनट मांगे थे, लेकिन सात दिनों में उनको पांच मिनट का समय नहीं मिल पाया.

आप ने बनाई कमेटी

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी ने एक कमेटी का गठन किया है, जो कि इस मामले पर नज़र रखेगी. उन्होंने कहा कि सैलरी पा रहे अफसर काम पर नहीं आ रहे हैं उम्मीद है कि कोर्ट उन अधिकारियों के बारे में भी टिप्पणी करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button